Hyundai के सीईओ एसएस किम ने कारों के निर्यात को लेकर कही यह बात
Hyundai के सीईओ एसएस किम ने कारों के निर्यात को लेकर कही यह बात
Share:

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने मई 2020 में ‘मेक इन इंडिया’ यानी भारत में निर्मित पांच हजार कारें विदेशी बाजार को निर्यात की हैं. कंपनी ने इस महीने मई में कामकाज शुरू किया था. कंपनी ने 1999 में निर्यात शुरू किया था, तब से अभी तक कंपनी 88 देशों को 30 लाख कारें निर्यात कर चुकी है.

Android 11 का बीटा वर्जन इस दिन होगा लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शनिवार को कंपनी की तऱफ से विज्ञप्ति में बताया गया है कि वह सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके तहत मई महीने में पांच हजार कारें निर्यात की गईं. ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा कि हमने एक बार फिर मई में 5,000 यूनिट्स का निर्यात करके सामान्य हालात की तरफ लौटने की तरफ शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि यह स्थानीयकरण और आर्थिक सुधारों के प्रयासों का प्रत्यक्ष प्रमाण है.

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गूगल देगा स्मार्टफोन यूजर्स को टिप्स

अगर आपको नहीं पता तो बता दे कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में 1,81,200 यूनिट्स का निर्यात किया था. कंपनी के मुताबिक 2019 में भारत से यात्री कारों के कुल निर्यात में 26 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी के साथ, कंपनी ने भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. कंपनी वर्तमान में वेन्यू और क्रेटा समेत 10 मॉडल का निर्यात करती है.55 दिनों के लॉकडाउन के बाद कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में चेन्नई के नजदीक श्रीपेरंबुदुर प्लांट में प्रोडक्शन शुरू किया था. कंपनी की अभी तक 255 से ज्यादा डीलरशिप और वर्कशॉप खुल चुकी हैं. ऑपरेशन शुरू करने के बाद से अभी तक कंपनी को चार हजार से ज्यादा लोग गाड़ियों को लेकर पूछताछ कर चुके हैं. 500 से ज्यादा बुकिंग्स और 170 गाड़ियां बिक चुकी हैं.  

Maruti की इस वाहन को टक्कर देने के लिए निसान लेकर आ रही स्टाइलिश कार

Apple iPad Pro 2020 की बिक्री भारत में हुई शुरू

Mitron App नहीं है मेड इन इंडिया, जानिये पूरा सच

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -