+

Hyundai की यह कार जल्द हो सकती है बंद, परेशानी में है कम्पनी

Hyundai की यह कार जल्द हो सकती है बंद, परेशानी में है कम्पनी

 कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै जल्द ही अपनी सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान कार Hyundai Xcent को बंद करने की तैयारी में है। ह्यूंदै ने इस बात का एलान भी कर दिया है। कंपनी एक और नई कार पेश करने की तैयारी कर रही है। 

अमेज और डिजायर के सामने हुई फेल - ह्यूंदै की कॉम्पैक्ट सेडान कार पेशकश से ही इस सेगमेंट में पीछे रही है। यहां तक कि फेसलिफ्ट लाने के बाद भी इसकी बिक्री खासा जोर नहीं पकड़ पाई। मारुति डिजायर और होंडा अमेज के सामने एक्सेंट फेल हो गई। वहीं अब ह्यूंदै नई एक्सेंट लाने की तैयारी कर रहा है।
 
नाम बदलने की तैयारी - रिपोर्ट्स के अनुसार नेक्स्ट जनरेशन ह्यंदै एक्सेंट जल्द ही बाजार में आ सकती है, उसका नाम बदला हुआ होगा। कंपनी एक्सेंट को Hyundai Aura के नाम से पेश करेगी। जिसमें कंफर्ट, सेफ्टी, स्टाइल और टेक्नोलॉजी का ख्याल रखा जाएगा। कंपनी का कहना है कि उसने कार का नाम ‘वाइब्रेंस ऑफ पॉजिटिविटी’ और ‘स्प्रिट टू गो द डिस्टेंस’ से प्रभावित हो कर रखा गया है।
 
कैब वाली इमेज से है परेशान - सूत्रों के अनुसार कि कंपनी इस बात को जानती थी कि उसकी कार टैक्सी में काफी लोकप्रिय है और कंपनी एक्सेंट को इसी नाम से पेश करके इसकी कैब वाली इमेज फिर से नहीं बनाना चाहती थी। जिसके चलते उसने ऑरा नाम पसंद किया। इसके अलावा यह भी खबरें है कि ह्यूंदै कॉमर्शियल खरीदारों जैसे टैक्सी ऑपरेटर्स के लिए एक्सेंट के लो वेरियंट्स बनाती रह सकती है।
 
आ सकता है BS6 इंजन - उम्मीद है की आने वाली नेक्स्ट जनरेशन एक्सेंट यानी ओरा को बीएस6 इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही अगले साल 2020 से लागू होने वाले पेडेस्टेरियन प्रोटेक्शन नॉर्म्स को भी इस कार में लागू किया जा सकता है। इसके अलावा नई ह्यूंदै ओरा का लुक नई ग्रैंड आई10 NIOS से मिलता-जुलता ही होगा।
 
बिक्री में आ रही है गिरावट - ह्यूंदै मोटर्स की अक्तूबर में 2.2 फीसदी बिक्री गिरी है। अक्तूबर में 63,610 यूनिट्स बिकीं। इसके अलावा घरेलू बाजार में 3.8 फीसदी की गिरावट आई है और कुल 50,010 यूनिट्स की बिक्री हुई, जबकि इसी दौरान पिछले साल 52,001 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

कार का बीमा करवाने से पहले जरूर पढ़ ले ये खबर वार्ना हो सकता है भारी नुकसान..........

जैगुआर की नयी सेडान कई बदलाव के साथ इस डेट को होगी लांच, जाने फीचर्स

हौंडा की पांचवी जनरेशन गाडी लांच के लिए तैयारी, कंपनी इस दिन उठाएगी पर्दा