हुंडई ने की भारत में सीएनजी मॉडल की शुरुआत
हुंडई ने की भारत में सीएनजी मॉडल की शुरुआत
Share:

देश की दुसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में सीएनजी मॉडल की शुरुआत की है। हुंडई एक्सेंट प्राइम द्वारा फैक्ट्री फिटेड सीएनजी की शुरुआत की है। इसके टी मॉडल की कीमत 5,93,231 लाख रुपए और टी + वेरिएंट की कीमत 6,12,911 लाख रुपए रखी गई है।

हुंडई एक्सेंट दो तरह के ऑप्शन में उपलब्ध कराई गई है। एक टी और दूसरा टी+। हुंडई का कहना है कि एक्सेंट प्राइम सीएनजी एक लाख किलोमीटर प्रति तीन वर्ष की गारंटी देता है और इसे खासतौर पर सीएनजी के लिए ट्यून किया जाता है।

अब इसके फायदे की बात करें तो यह एसएलएफ स्पीड सीमित फंक्शन के साथ यूजर को समाप्त करने के लिए कोई अतिरिक्त कीमत नहीं चुकानी पड़ती है। इसके साथ ही कंपनियों में लगाए गए सीएनजी किट चयनित क्षेत्रों में पंजीकरण कर लाभ देने के अलावा पंजीकरण औऱ वित्तपोषण प्रक्रिया को भी कम करेगा।

सीएनजी किट को यूज करने के लिए डिलीवरी के बाद की स्थापना के समय को बचाया जाएगा। इस संबंध में हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि ग्राहक को बेहतर अनुभव देना ही हुंडई के ब्रांड डीएनए की पहचान है।

हुंडई एक्सेंट को पेट्रोल व डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से सुसज्जित सीएनजी मॉडल में 82 bhp पर 114 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करेगा। यह 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -