Hyundai Creta का परिवर्तित हो सकता है नाम, जानें क्या है वजह

Hyundai Creta का परिवर्तित हो सकता है नाम, जानें क्या है वजह

भारतीय बाजार में Hyundai Creta की बिक्री प्रारंभ हो चुकी है. यह एसयूवी 5-सीटों के साथ उपलब्ध है. हालांकि, अब Creta फैमिली अगले साल 7-सीटर वर्जन में विस्तार करने जा रही है. अब खबर ऐसी आ रही है कि Hyundai अपना नया 7-सीटर मॉडल नाम से नहीं बल्कि किसी और नाम से उतारेगी. कंपनी ने इसके लिए एक अलग नाम का चयन किया है और यह 5-सीटर Creta के ऊपर पॉजिशन की जाएगी.

रास्ता देने की बात पर तीन युवकों ने मारा ऑटोवाले को चाकू

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई Creta डेरिवेटिव के लिए नाम और तीन-पंक्ति बैठने का एकमात्र बिंदु नहीं होगा. अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह मॉडल कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. नए मॉडल में कंपनी फ्रंट और रियर प्रोफाइल में कई बदलाव करेगी. 7-सीटर Creta का नया नाम Hyundai Alcazar रखा जा सकता है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी Hyundai की इस 7-सीटर गाड़ी को समान नाम से लॉन्च किया जा सकता है. हाल ही में Hyundai ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में अपनी अगली एसयूवी के लिए Alcazar नाम का ट्रेडमार्क दिया है. Alcazar ट्रेडमार्क को भारत में ट्रेडमार्क वर्गीकरण की क्लास 12 के तहत पंजीकृत किया गया है. क्लास 12 मूल रूप से भूमि, जल और वायु द्वारा चाल के लिए उपकरण के लिए खड़ा है. ट्रेडमार्क के लिए माल और सेवा वर्गीकरण में एसयूवी श्रेणी के ऑटोमोबाइल के रूप में उल्लेख किया गया है.

Honda Livo 110 BS6 जल्द होगी बाजार में पेश, जानें अन्य डिटेल्स

इसके अलावा नई 7-सीटर Creta में का डिजाइन नया फ्रेश होगा और इसमें रेडिएटर ग्रिल और फ्रंट में स्कफ प्लेट दी जा सकती है. वहीं, रियर में एक बड़ा डिजाइ बदलाव देखने को मिल सकता है. टेलगेट पर अपराइट स्टांस के साथ फिर से डिजाइन किया गया टेल लैंप्स दिया जा सकता है. रेगुलर Creta के मुकाबले यह काफी बड़ा होगी. भारतीय बाजार में कंपनी इसमें भी समान वही इंजन दे सकती है जो Hyundai Creat में दिए जा रहे हैं. 7-सीटर वर्जन के साथ यह गाड़ी MG Hector Plus और Tata Gravitas को कड़ी टक्कर देगी. वहीं, कीमतों की बात करें तो कंपनी इसकी अनुमानित कीमत Creta से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा रख सकती है.

जुलाई महीने में इन बाइकों ने खीचा ग्राहकों का ध्यान

Bajaj Auto के इस प्लांट में 140 कर्मचारियों को हुआ कोरोना

Gemopai इलेक्ट्रिक ने 44,000 रु की कीमत में पेश किया स्कूटर