जल्द भारत में आएगी Hyperloop टेक्नोलॉजी, मिनटों में पूरा होगा घंटो का सफर
जल्द भारत में आएगी Hyperloop टेक्नोलॉजी, मिनटों में पूरा होगा घंटो का सफर
Share:

अगर हम आपसे कहे की अब ऐसी टेक्नोलॉजी भारत आ रही है, जिसकी मदद से घंटो के सफर को मिनटों में पूरा किया जा सकेगा तो आप कहेंगे की ये केवल बकवास है. अब तक ऐसे कई दावे आप सुन्न चुके होंगे. वैसे हम कोई दावा तो नहीं कर रहे है. लेकिन हम आपको इस खास टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी ज़रूर दे सकते है. 

अमेरिका की हाइपरलूप ट्रांसपोर्टेशन टेक्नोलॉजी (HTT) को प्रदेश में लाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा एक MOU पर हस्ताक्षर किये गए है. इसके साथ भी भारत में हाइपरलूप सिस्टम की शुरुवात हो सकेगी. इस प्रोजेक्ट की मदद से करीब 2500 नौकरियों के अवसर बनेंगे. 

आपको बता दे की हाइपरलूप ट्रांसपोर्टेशन का अब तक दुनिया के किसी भी देश में इस्तेमाल नहीं किया गया है. इस टेक्नोलॉजी से विजयवाड़ा और अमरावती जैसे शहरों के बीच आवागमन आसान करने की पहल की जाएगी. इससे 35 किलोमीटर के उस समय को केवल 5 मिनट में पूरा कर लिया जायेगा. जिसे पूरा करने के लिए पहले करीब सवा घंटे का समय लगता था. 

बता दे की अक्टूबर में क्षेत्र की जाँच की जाएगी. इसके बाद अप्रैल से सौंपने यहाँ अपना कार्य शुरू कर देगी. इसके अलावा Hyperloop One नाम की एक कंपनी द्वारा भी देश में हाई स्पीड ट्रांसपोर्ट की पेशकश की गयी है. इस सौंपने का दावा है की वह दिल्ली से लेकर मुंबई तक की दुरी को केवल 80 मिनट में पूरा कर सकेंगे. 

 

हर लड़के एक जैसे नहीं होते, बताता है ये फनी वीडियो

जब आपकी GF के हो Fifty Brothers, तो आपके साथ क्या होता देखिए इस वीडियो में

नई तस्वीरों में काफी Hot नज़र आ रही हैं 'भोली पंजाबन'

खुद को फिट रखने के लिए 'इशिता भल्ला' कर रही हैं अपना वजन कम

जब बच्चे ने अपना सर फंसा लिया इन पिल्लर्स में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -