HYC ने पशु उत्पादन के उत्थान के लिए डिप्टी सीएम के हस्तक्षेप की मांग की
HYC ने पशु उत्पादन के उत्थान के लिए डिप्टी सीएम के हस्तक्षेप की मांग की
Share:

शिलांग: हाइनीवट्रेप यूथ काउंसिल (एचवाईसी) की केंद्रीय कार्यकारी समिति (सीईसी) ने मंगलवार को असम मवेशी संरक्षण विधेयक, 2021 के संबंध में उपमुख्यमंत्री और पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग के प्रभारी से हस्तक्षेप करने और इसके उत्थान के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की। राज्य में पशु उत्पादन एचवाईसी-सीईसी महासचिव ने कहा- "असम सरकार ने मवेशी वध, खपत, अवैध परिवहन आदि को नियंत्रित करने के लिए चल रही विधानसभा में असम मवेशी संरक्षण विधेयक 2021 पेश किया है। उक्त कानून के प्रावधान पूरे असम राज्य में लागू होंगे।" 

हम मानते हैं कि उपर्युक्त विधेयक की धारा 7 भारतीय संविधान के उल्लंघन में है क्योंकि 'अंतर-राज्यीय व्यापार और वाणिज्य' भारत के संविधान की सातवीं अनुसूची की संघ सूची की सूची 42 के अंतर्गत आता है। भारत में कोई राज्य नहीं है। भारतीय संसद द्वारा पारित कानून के शासन को छोड़कर अंतरराज्यीय व्यापार और वाणिज्य को विनियमित करने का अधिकार है।

सिनरेम ने जोर देकर कहा कि यह प्रावधान मेघालय की संघीय शक्ति को भी प्रभावित करेगा। एचवाईसी पूरी तरह से सहमत था कि बांग्लादेश और अन्य पड़ोसी देशों को कोई भी मवेशी अवैध रूप से नहीं बेचा जाना चाहिए क्योंकि घरेलू आवश्यकताओं को पूरा करना भी मुश्किल है।

केरल की पहली ट्रांस-वुमन रेडियो जॉकी की मौत पर स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कही ये बात

पुणे में बदमाशों ने एक और बारदात को दिया अंजाम, विस्फोट कर उड़ाया एटीएम

बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री के स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी फैंस को ईद की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -