हैदराबाद Update: मुठभेड़ में मारे गए चारों अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज
हैदराबाद Update: मुठभेड़ में मारे गए चारों अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज
Share:

हैदराबाद: हाल ही में हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ हैवानियत करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार दिया. जहां कुछ लोगों ने पुलिस कार्रवाई की सराहना की वहीं कुछ ने इसपर सवाल खड़े किए हैं. इसी बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम हैदराबाद पहुंच गई है. टीम पहले एनकाउंटर स्थल पर जाएगी और इसके बाद महबूबनगर के सरकारी अस्पताल, जहां आरोपियों के शवों को रखा गया है.

केंद्र ने मांगी रिपोर्ट: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने हिरासत में हुई मुठभेड़ पर तेलंगाना सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. संसद के सत्र में जवाबदेही सुनिश्चित करने और मामले की संवेदनशीलता के चलते सरकार तथ्यों के साथ पूरी तैयारी रखने के लिए मामले पर पैनी निगाह बनाए हुए है. 

पुलिस पर कैसे कर सकते हैं विश्वास: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को तेलंगाना मुठभेड़ को लेकर पत्र लिखा है. उनमें से एक संध्या रानी ने कहा, 'महिला के साथ दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या कर दी गई. हम असली अपराधियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग करते हैं. लेकिन यह तय करना जल्दबाजी होगी कि वे ही अपराधी थे. हम पुलिस पर कैसे विश्वास कर सकते हैं?'

आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला: यदि हम बात करें सूत्रों कि तो पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्हें पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 176 और भारतीय शस्त्र अधिनियम के संबंधित अनुभागों के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह एफआईआर बीते शुक्रवार को दर्ज की गई है.

उन्नाव के बाद अब बुलंदशहर में हैवानियत, नाबालिग को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म

जब कुछ नहीं लगा चोरों के हाथ तो लिख गए नोट, लिखा- 'बहुत कंजूस है रे तू, रात खराब हो गई...'

योगी सरकार ने बदला नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम, ये है नया नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -