हैदराबाद स्थित दवा कंपनी हेटेरो ड्रग्स ने आरडीआईएफ के साथ किया समझौता

By Nikki Chouhan
Nov 27 2020 04:10 PM
हैदराबाद स्थित दवा कंपनी हेटेरो ड्रग्स ने आरडीआईएफ के साथ किया समझौता

एक नवीनतम अपडेट में, हैदराबाद स्थित दवा कंपनी हेटेरो ड्रग्स ने रूसी डायरेक्ट इनवेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) के साथ समझौता किया है, जो भारत में कोरोना के खिलाफ आरडीआईएफ के स्पुतनिक-वी के प्रति वर्ष 100 मिलियन से अधिक खुराक बनाने के लिए है। आरडीआईएफ का बयान, कंपनियां 2021 की शुरुआत में वैक्सीन का उत्पादन शुरू कर देंगी। हेटेरो ड्रग्स द्वारा अपने बायोलॉजिकल समूह 'हेटेरो बायोफार्मा' के माध्यम से समझौता किया गया है। दोनों दल 2021 की शुरुआत में स्पुतनिक वी के उत्पादन को शुरू करने का इरादा रखते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय विपणन निदेशक, बी मुरली कृष्ण रेड्डी, हेटेरो लैब्स लिमिटेड ने कहा, “हम स्पुतनिक वी के टीके के लिए एक विनिर्माण भागीदार के रूप में आरडीआईएफ के साथ मिलकर प्रसन्न हैं। जब हम भारत में क्लिनिकल परीक्षण के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो हमारा मानना है कि स्थानीय स्तर पर उत्पाद का निर्माण मरीजों तक त्वरित पहुंच सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह सहयोग COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में हमारी प्रतिबद्धता की दिशा में एक और कदम है।”

इससे पहले सितंबर 2020 में, डॉ. रेड्डीज और आरडीआईएफ ने नैदानिक परीक्षण करने के लिए एक साझेदारी में प्रवेश किया और भारत में स्पुतनिक वी वैक्सीन का वितरण किया, जिसके हिस्से के रूप में आरडीआईएफ डॉ. रेड्डीज के विनियामक अनुमोदन पर वैक्सीन की 100 मिलियन खुराक की आपूर्ति करेगा।

किसानों को मिली दिल्ली में प्रवेश की इजाजत, निरंकारी ग्राउंड में करेंगे प्रदर्शन

80 प्रतिशत लोग नहीं पहनते मास्क, सरकार बस बनाती है SOP: सुप्रीम कोर्ट

माराडोना के अंतिम संस्कार में उमड़ी लोगों की भारी मात्रा में भीड़