बहुत ही आसान है हैदराबादी पनीर आलू कुल्‍छा की रेसेपी

इस समय लॉकडाउन में लोग अपने घर पर तरह-तरह की खाने की चीज़ें बना रहे हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं स्‍पाइसी और टेस्‍टी हैदराबादी पनीर आलू कुल्‍छा की रेसेपी जो आपको खाने में बड़ी ही मजेदार लगने वाली है. आइए जानते हैं.

सामग्री: आटा बनाने के लिए 1 कप मैदा, एक चुटकी शक्कर, 5 टेबल-स्पून दूध, 1 टी-स्पून तेल नमक , स्वादानुसार मिक्स करकें भरवां मिश्रण बनाने के लिए एक चौथाई कप कसा हुआ पनीर आधा कप उबाले और मसले हुए आलू एक चौथाई कप बारीक कटा हुआ प्याज़ एक चौथाई कप बारीक कटा हुआ हरा धनिया 2 टेबल-स्पून बारीक कटे हुए पुदिने के पत्ते 2 टी-स्पून बारीक कटी हुई हरी मिर्च आधा टी-स्पून अदरक की पेस्ट आधा टी-स्पून ज़ीरा पाउडर एक टी-स्पून नीबूं का रस नमक , स्वादानुसार, मैदा बेलने के लिए, घी पकाने के लिए.

विधि: आटा बनाने के लिए एक गहरे बाउल में सभी सामग्री को मिलाकर पानी का उपयोग कर नरम आटा गूंथ लीजिए. अब ढ़क्कन से ढंककर 20 मिनट तक एक तरफ रख दीजिए. अब आगे की विधि भरवां मिश्रण को 5 बराबर भाग में बाँट लीजिए और एक तरफ रख दीजिए. आटे को 5 बराबर भाग में बाँट लीजिए, अब आटे के प्रत्येक भाग को थोड़े मैदा का प्रयोग करके 150 मि.मी. (6) व्यास के गोल आकार में बेल लीजिए.

अब गोले के बीच मे भरवां मिश्रण का एक भाग रखकर, किनारीयों को बीच में लाकर अच्छी तरह दबाकर बंद कर लीजिए और मैदे का प्रयोग कर के 150 मि. अब (6) व्यास के गोल आकार में बेल लीजिए और एक नानॅ-स्टिक तवा गरम कीजिए और थोड़े घी का प्रयोग कर कुल्छे को दोनों तरफ सुनहरे दाग पड़ने तक पका लीजिए. इसी विधि को दोहराकर 5 और कुल्छे बना लीजिए. लीजिये अब इसे गरमा गरम परोसिए.

आज ही बना डाले चटपटी आलू चाट, उंगलिया चाटते रह जाएंगे घरवाले

बहुत ही आसान है खंमड बनाने की विधि, आज ही करें ट्राय

आज ही बना डाले चटपटी आलू चाट, उंगलिया चाटते रह जाएंगे घरवाले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -