7801 हीरों की एक अंगूठी बनाकर ज्वैलर ने बना डाला गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड

7801 हीरों की एक अंगूठी बनाकर ज्वैलर ने बना डाला गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुनियाभर में कई लोग हैं जो नए नए कारनामे करते हैं। ऐसे में आज हम जिस कारनामे के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल यह कारनामा हीरे की अंगूठी बनाने का है। हीरे की अंगूठी अगर उंगली में पहन ले तो उंगली चमकने लगती है और उंगली में चार चांद दिखाई देने लगते हैं। वैसे कहा जाता है हीरा लड़कियों को बड़ा अच्छा लगता है और सोने के ज्वलेरी को भी वह बड़ा पसंद करती हैं। वैसे आज हम बात करें हैं हीरे के बारे में। जी दरअसल हैदराबाद के एक ज्वैलर ने रिकॉर्ड तोड़ डाला है और एक नया रिकॉर्ड बना डाला है।

मिली जानकारी के मुताबिक हैदराबाद के एक ज्वैलर ने 7,801 हीरे लगाकर एक अंगूठी बनाई और गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दायर करवा लिया है। जी दरअसल इस अंगूठी को चंदूभाई डायमंड स्टोर (द हॉलमार्क ज्वैलर्स की एक इकाई) के कोटि श्रीकांत ने बनाया है। आप देख सकते हैं इसकी शेप हिमालय में पाए जाने वाले एक दुर्लभ फूल, ब्रह्म कमलम की तरह है। इस वजह से इस अंगूठी को 'द डिवाइन-7801 ब्रह्म वज्र कमलम नाम दे दिया गया है।

 

फिलहाल आप इसका वीडियो भी देख सकते हैं जो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि अंगूठी की 6 लेयर्स हैं। वहीँ इसमें पहली पांच लेयर्स में आठ पंखुड़ियां हैं और आख़िरी लेयर में तीन फ़िलामेंट के साथ 6 पंखुड़ियां हैं। एक वेबसाइट के मुताबिक साल 2018 में अंगूठी को दोबारा बनाना शुरू किया गया और डिज़ाइन पूरी होने के बाद हॉलमार्क ज्वैलर्स टीम ने हीरे को कंप्यूटर एडेड डिज़ाइन (सीएडी) के ज़रिए गिना है.

फ्री में हुआ 'बाबा के ढाबा' के मालिक की आँखों का इलाज

दो सींग और टैटू से भरा है इनका शरीर, करवा रखी हैं 453 पियर्सिंग

मास्क न पहनने पर फ्लाइट में भिड़े पति-पत्नी, वीडियो वायरल