मैंने खुद सुना पुलिस वाले लड़की से बलात्कार की बात कर रहे थे : प्रोफेसर
मैंने खुद सुना पुलिस वाले लड़की से बलात्कार की बात कर रहे थे : प्रोफेसर
Share:

हैदराबाद : हैदराबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति के कार्यालय व सरकारी आवास में तोड़फोड़ करने के आरोप में हिरासत में लिए गए 24 छात्र जमानत पर रिहा होने के बाद आरोप लगाया है कि उन्हें पुलिस लॉक अप में मारा-पीटा गया और धमकी भी दी गई।

यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर तथागत सेन गुप्ता ने कहा कि मैंने खुद सुना कि पुलिस ने लड़की के साथ बलात्कार की धमकी दी। पुलिस ने हमसे कहा कि 24 घंटे तक हमारे मानवाधिकार समाप्त हो गए है। एक अन्य प्रोफेसर के वाई रत्नम ने बताया कि मेरे स्टूडेंट्स को जब पुलिस लेकर गई तब से लेकर उनकी कस्टडी में रखने तक पीटते रहते, मुझे भी पीटा।

पिछले हफ्ते वाइस चांसलर पी अप्पा राव को 6 घंटे तक बंधक बनाए रखने के आरोप में 24 छात्रों को गिरफ्तार किया गया था। ये सभी रोहित वेमुला की आत्म हत्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। एनएसयूआई के कार्यकर्ता एम कृष्णांक ने कहा कि इन छात्रों को 24 घंटे में छह अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में शिफ्ट किया गया।

अप्पा राव वाइस चांसलर के पद पर नहीं रह सकते। हम यूनिवर्सिटी में अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। रोहित वेमुला के करीबी दोस्त डी प्रशांत ने कहा कि यूनिवर्सिटी में अघोषित इमरजेंसी है। सब कुछ ठीक था, जब वे दूर थे। विश्वविद्यालय जेल बनता जा रहा हैं।

इस मामले में चेरापल्ली जेल अधीक्षक वेंकेटेश्वर रेड्डी का कहना है कि जमानत आदेश की कॉपी जेल अधीक्षक को मुहैया करा दी गई है। सभी छात्रों को 5000 रुपए के निजी मुचलके पर छोड़ने का आदेश दिया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -