हैदराबाद की शिक्षिका मेघना मुसुमुरी को वैश्विक शिक्षक पुरस्कार के लिए किया गया नॉमिनेट

लंदन: हैदराबाद स्थित सामाजिक अध्ययन, अंग्रेजी और गणित की शिक्षिका मेघना मुसुनुरी ने यूनेस्को के साथ साझेदारी में वर्की फाउंडेशन द्वारा आयोजित 1 मिलियन अमरीकी डालर के वैश्विक शिक्षक पुरस्कार में जगह बनाई है। इस पुरस्कार को 121 देशों से 8,000 से अधिक नामांकन और आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें शिक्षिका मेघना मुसुनुरी ने टॉप 50 शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है। वर्की फाउंडेशन के संस्थापक सनी वर्की ने कहा, “शिक्षा को प्राथमिकता देकर हमारे सभी कल को सुरक्षित किया जा सकता है। शिक्षा भविष्य का आत्मविश्वास के साथ सामना करने की कुंजी है।" हैदराबाद की शिक्षिका मेघना मुसुनुरी के अलावा बिहार भागलपुर के गणित के शिक्षक सत्यम मिश्रा भी टॉप 50 शॉर्टलिस्ट में हैं।

मिश्रा ने बच्चों के दुनिया को देखने के तरीके को बदलने के अपने दृढ़ संकल्प के लिए कट बनाया और छात्रों के लिए अपने विषय को जीवन में लाने के लिए शांत गुणन तरकीबों का उपयोग किया। 2021 की शॉर्टलिस्ट में दूसरे भारतीय शिक्षक मुसुनुरी को एक शिक्षा भविष्यवादी, परोपकारी और एक उत्साही उद्यमी के रूप में फाउंटेनहेड ग्लोबल स्कूल और जूनियर कॉलेज के संस्थापक और अध्यक्ष के रूप में वर्णित किया गया है और साथ ही वेब चैंपियन पर महिला उद्यमियों के लिए Google के हैदराबाद (WEOW) के रूप में वर्णित किया गया है। ), महिला उद्यमियों को उनकी ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने में मार्गदर्शन करने के लिए।

यूनेस्को में शिक्षा के लिए सहायक महानिदेशक स्टेफेनिया गियानिनी ने कहा "यूनेस्को ग्लोबल टीचर अवार्ड्स का एक गर्वित भागीदार है, जिसने युवा लोगों के जीवन में शिक्षकों की परिवर्तनकारी भूमिका को उजागर करने के लिए बहुत कुछ किया है। प्रेरक शिक्षक और असाधारण छात्र समान रूप से शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए मान्यता के पात्र हैं।

भारत-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट मैच हुआ रद्द, इस वजह से बोर्ड ने लिया फैसला

सरकार टोक्यो पैरालिंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को देगी नकद पुरस्कार

रविंद्र जडेजा की पत्नी और बहन में शुरू हुई सियासी जंग..., जानिए क्या है पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -