हैदराबाद एसएलजी अस्पतालों को बीएचईएल से मिला मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट

हैदराबाद एसएलजी अस्पतालों को बीएचईएल से मिला मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट
Share:

अप्रैल की दूसरी छमाही में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी से उत्पन्न गंभीर स्थिति के जवाब में बीएचईएल ने कहा कि यह एक बार फिर मेडिकल ऑक्सीजन संयंत्रों के निर्माण में उद्यम करके इस अवसर पर पहुंच गया है। राज्य के स्वामित्व वाली इंजीनियरिंग फर्म भेल ने एसएलजी अस्पतालों - हैदराबाद को रिकॉर्ड समय में मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट की आपूर्ति की है। सीएसआईआरआईआईपी तकनीक का उपयोग करते हुए विकसित और निर्मित भेल का पहला मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट औपचारिक रूप से एसएलजी अस्पताल - हैदराबाद को आदेश प्राप्त होने के 35 दिनों से कम के रिकॉर्ड समय में सौंप दिया गया था। 

इसने 3 मई, 2021 को वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद - भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (सीएसआईआर-आईआईपी) के साथ 500 एलपीएम और उससे अधिक के मेडिकल ऑक्सीजन संयंत्रों के लिए दबाव वैक्यूम स्विंग सोखना (पीवीएसए) का उपयोग करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

जहां इस बात का पता चला है कि समझौते में 500 एलपीएम मेडिकल ऑक्सीजन संयंत्रों के विकास और तैनाती और 1,000 एलपीएम और अधिक के डिजाइन को शामिल किया गया है। भेल की तीन सबसे बड़ी विनिर्माण इकाइयों (हैदराबाद, भोपाल और हरिद्वार) में एक प्रोटोटाइप के विकास के लिए युद्ध स्तर पर काम शुरू किया गया था। समानांतर में, 1,000 एलपीएम के डिजाइन अपस्केलिंग पर भी काम किया गया था।

आतंक कानून के तहत जेल में बंद भारतीय कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी का हुआ निधन

केरल में नाव पलटने से 3 मछुआरों की मौत, रेस्क्यू किए गए 4 लोग

आंध्रप्रदेश की जगन सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में दी ढील, 8 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल-रेस्टोरेंट और जिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -