यातायात नियमों का पालन करने वालों को सम्मानित करेगी हैदराबाद पुलिस, देगी प्रमाण पत्र
यातायात नियमों का पालन करने वालों को सम्मानित करेगी हैदराबाद पुलिस, देगी प्रमाण पत्र
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस एक अनूठी पहल के तहत शहर में यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को प्रमाप पत्र प्रदान कर सम्मानित करेगी। रचाकोंडा पुलिस कमिश्नर ने गुरुवार को यहां ‘‘पेट्रोल फॉर हैप्पी ड्राईविंग’’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। रचाकोंडा कमिश्नर महेश बी भागवत द्वारा शुरू की गई पहल के तहत यातायात पुलिस आदतन ट्रैफिक के नियमों का पालन करने और वाहन चलाते वक़्त सुरक्षा उपाय करने वाले चालकों को चिन्हित करेगी।

भागवत ने कहा है कि, ‘‘अब तक पुलिस यातायात उल्लंघन करने वालों को चिन्हित करने और जुर्माना लगाने और वाहनों को जब्त करने का प्रयास करती रही है। अब रचकोंडा पुलिस ने भारत में अपनी तरह के एकमात्र ‘पेट्रोल फॉर हैप्पी ड्राइविंग’ नामक अनोखे कार्यक्रम की शुरूआत की है जिसमें नियमों का पालन करने वालों को चिन्हित किया जाएगा।’’ उन्होंने बताया है कि ऐसे वाहन चालकों को स्‍टीकर और प्रशस्ति प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

आपको बता दें कि इसके अलावा हैदराबाद पुलिस ने यातायात नियमों का पालन ना करने वालों पर भी सख्त कार्यवाही करना शरू कर दिया है। हैदराबाद पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले स्कूल वाहनों का चालान काटना शुरू किया है। अब तक पुलिस ने 2000 से अधिक वाहनों का चालान काटा है।

इस अंतरराष्ट्रीय महासंघ को ओलंपिक समिति ने किया निलंबित

बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !

बिना सजा के 6 जेल में रही ख़ुशी, अनोखी दास्ताँ पढ़कर रो देंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -