हैदराबाद के पुराने इलाकों में कोरोना के मामलों में आई गिरावट
हैदराबाद के पुराने इलाकों में कोरोना के मामलों में आई गिरावट
Share:

 हैदराबाद के पुराने शहर में महामारी के बीच अच्छी खबर है क्योंकि यहां लॉकडाउन लागू होने के बाद कोरोना के मामलों में गिरावट का रुझान दिखने लगा है। बता दें कि अधिकारियों का दावा है कि इसका हलीम या सूखे मेवों के सेवन से कोई लेना-देना नहीं है जैसा कि कुछ सोशल मीडिया में प्रसारित किया जा रहा था। यहां यह ध्यान देने योग्य है कि लॉकडाउन से पहले प्रत्येक संभाग में प्रतिदिन 15 से 20 मामलों के मुकाबले यह संख्या घटकर लगभग 7 प्रति दिन हो गई थी।

हालांकि पुराने शहर के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) विशिष्ट आंकड़े नहीं दे रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लॉकडाउन से पहले पुरानापुल, बेगम बाजार, शालिबांडा, सैदाबाद, मुगलपुरा, मुसरमबाग, गोलकुंडा, मेहदीपट्टनम और लंगर हाउस में बड़ी संख्या में पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. हालाँकि, चल रहे कोविड-प्रेरित लॉकडाउन के बीच मामलों में कमी आई है। यह दावा करते हुए कि पुराने शहर में लोग सुरक्षा मानदंडों का पालन कर रहे हैं, विशेष चिकित्सा अधिकारी पी जयपाल ने इसी तरह कहा कि पहले लॉकडाउन से पहले हाफिज बाबा नगर मंडल ने लगभग 15-20 की सूचना दी थी और न ही चल रहे लॉकडाउन के मामले में प्रत्येक दिन 10 तक कम हो गए हैं।

हालांकि यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर के दौरान दबीरपुरा, याकूतपुरा, मलकपेट, आजमपुरा में सकारात्मक मामले अधिक हैं। लगभग सभी परिवार के सदस्यों के प्रभावित होने की घटनाएं हुई हैं क्योंकि उनमें से कई संयुक्त परिवार हैं। लॉकडाउन के पहले दिन 14 अप्रैल से 12 मई तक रमजान के दौरान, अधिकारियों ने कहा कि पुराने शहर में व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भारी जनसभा के कारण कोरोना के मामले बढ़ रहे थे।

लीक हुआ एयर इंडिया के यात्रियों का डेटा, 45 लाख पैसेंजर्स की निजता प्रभावित

पाक के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ का दावा- विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट आसान, लेकिन...

नए मामले घटे, लेकिन मौत का 'तांडव' अब भी जारी...पिछले 24 घंटों में 4,194 ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -