हैदराबाद-नासिक उड़ान संचालन क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान के तहत जल्द होगी शुरू

Nov 21 2020 09:45 AM
हैदराबाद-नासिक उड़ान संचालन क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान के तहत जल्द होगी  शुरू

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने RCS-UDAN (रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम - Ude Desh Ka Aam Nagrik) के तहत भारत में क्षेत्रीय हवाई संपर्क में अगला कदम उठाया है। दूसरी सीधी उड़ान हैदराबाद, तेलंगाना से नासिक, महाराष्ट्र तक 20 नवंबर को शुरू हुई। हैदराबाद - नासिक मार्ग पर एलायंस एयर द्वारा उड़ान संचालन के सफल प्रक्षेपण पर स्पाइसजेट इस मार्ग पर सीधी उड़ान संचालन शुरू करने वाली दूसरी एयरलाइन बन गई है। एयरलाइंस को आरसीएस-यूडीएएन -2 बोली प्रक्रिया के तहत हैदराबाद - नासिक मार्ग को सम्मानित किया गया।

UDAN योजना के तहत एयरलाइंस आम लोगों के लिए किराए को सस्ती और सुलभ रखने के लिए व्यवहार्यता गैप फंडिंग (VGF) प्रदान करती है। ऑपरेशन के बारे में विवरण में 78 सीटर Q400 विमान तैनात करने वाली चार साप्ताहिक उड़ानें शामिल हैं। नासिक स्पाइसजेट द्वारा UDAN के तहत जोड़ा जाने वाला 14वा गंतव्य है। UDAN योजना का संचालन अब तक 297 मार्गों और 53 हवाई अड्डों में किया जा चुका है। उड़ान संख्या 2789 हैदरबड (HYD) हवाई अड्डे से 10:35 बजे प्रस्थान करती है और नासिक हवाई अड्डे (ISK) पर 12:05 बजे 1 घंटे 30 मिनट की यात्रा का समय लेकर मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को यात्रा करती है। इसके विपरीत मार्ग ISK से उड़ान संख्या 2790 द्वारा 12:35 पर कवर किया जाएगा और उसी दिन 1 घंटे 35 मिनट के समय में 14:10 बजे HYD पर पहुंचेगा।

नासिक शहर के पास व्यापार और पर्यटन के अवसर इस मार्ग में यात्रियों की भारी माँग पैदा करते हैं। नासिक जिसे अक्सर तीर्थयात्रा का शहर कहा जाता है, पवित्र मंदिरों की उपस्थिति के कारण एक तीर्थ पर्यटन स्थल है और शिरडी साईं मंदिर और त्र्यंबकेश्वर मंदिर के लिए एक प्रवेश द्वार शहर है, 4 तीर्थ स्थलों में से एक, जो कुंभ मेले का आयोजन करता है, जो एक बार आयोजित किया जाता है 12 साल। नासिक भारत की ग्रेप एंड वाइन राजधानी है, जो हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) एयरक्राफ्ट डिवीजन नासिक का घर है, जो K-13 मिसाइलों के साथ मिग और सु विमान बनाती है, और इसमें Mahindra & Mahindra, Bosch, ABB, Crompton Greaves, ThyssenKrupp की कंपनियाँ हैं। , CEAT, आदि।

सपा MLC के फ्लैट में युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के पक्ष में नहीं हैं कपिल देव, बताया टीम में इससे क्या समस्या होगी

ओवैसी बोले- संसद और हर विधानसभा में होना चाहिए मुस्लिम प्रतिनिधि