हैदराबाद के मेयर ने मैनहोल में मारे गए लोगों के परिजनों को दिए 2BHK घर
हैदराबाद के मेयर ने मैनहोल में मारे गए लोगों के परिजनों को दिए 2BHK घर
Share:

राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह पद्मावती नगर में एक मैनहोल में प्रवेश करने के बाद मरने वाले पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को डबल बेडरूम हाउस स्वीकृत किया है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के मेयर जी विजया लक्ष्मी ने मुसी रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमआरडीसीएल) के अध्यक्ष और एलबी नगर विधायक डी सुधीर रेड्डी की उपस्थिति में पीड़ितों के परिजनों को स्वीकृति पत्र सौंपा। जय भवानी नगर, वनस्थलीपुरम में मकान दिए गए।

महापौर ने कहा कि नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव के निर्देश पर मकानों को मंजूरी दी गई है. इससे पहले, सरकार पहले ही प्रत्येक परिवार को 15 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दे चुकी थी। पीड़ित अनंतैया (45) और शिवा (25) 3 अगस्त को मैनहोल में सफाई करने के लिए घुसे और सफाई के दौरान दम घुटने से दोनों मजदूरों की मौत हो गई. दमकल और आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों के बचाव प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। 

यह घटना एलबी नगर मंडल के साहेबनगर में पद्मावती कॉलोनी में हुई, जो ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की सीमा के अंतर्गत आता है। जीएचएमसी द्वारा नियोजित एक ठेकेदार बी येलैह ने इन लोगों को निगम के गाद निकालने के काम के लिए काम पर रखा था। उसने कथित तौर पर उन्हें बिना किसी सुरक्षात्मक गियर के रात करीब साढ़े दस बजे मैनहोल में प्रवेश कराया।

टायर फटने से डैम में जा गिरी कार, 15 अगस्त को छुट्टी मनाने गया था परिवार

सरकार का बड़ा बयान, कहा- "भारत ने 55 करोड़ कोविड वैक्सीन खुराक..."

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी 32 नई बसें, कक्तव-पैनिक बटन सहित होंगी ये सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -