हैदराबाद में नियमों का उल्लंघन और मास्क न लगाने पर 1000 तक का है जुर्माना
हैदराबाद में नियमों का उल्लंघन और मास्क न लगाने पर 1000 तक का है जुर्माना
Share:

कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण सरकार सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए सख्त है। इस कतार में, हैदराबाद पुलिस अब लोगों को कमजोर मुखौटा और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए देखने के लिए सड़क पर आ गई। सिटी पुलिस ने 'मास्क ऑन' नीति पर जागरूकता पैदा करने पर ध्यान केंद्रित किया। बता दें कि यह बात मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के गुरुवार को पुलिस महानिदेशक एम महेन्द्र रेड्डी द्वारा प्रवर्तन को तेज करने और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देशों के बाद आई है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डीजीपी ने शुक्रवार को सभी आयुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और यूनिट प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे तत्काल प्रभाव से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क के उपयोग के प्रवर्तन को तेज करें। ट्रैफिक पुलिस उल्लंघनकर्ताओं की तस्वीरें लेने के बाद उल्लंघन के लिए मामले दर्ज करेगी। कमांड और कंट्रोल सेंटर से भी उल्लंघन की जाँच की जाएगी। साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनर ने कहा, "आपका मुखौटा मेरी रक्षा करता है और मेरा मुखौटा आपकी रक्षा करता है। साथ मिलकर, हम अपने निकट और प्रिय लोगों की रक्षा करेंगे। मामले बढ़ रहे हैं और वे पहले की तुलना में तेजी से बढ़ रहे हैं।

इसलिए यह बिना कहे चला जाता है कि मुखौटा पहनना और बिना किसी अपवाद के सभी के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। उल्लेखनीय है कि राचकोंडा पुलिस ने भी अपनी सीमा के भीतर 'मास्क ऑन' नीति लागू करना शुरू कर दिया है। राचकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत ने कहा, "लोगों को भीड़ से दूर रहने और वायरस को हमारे घर तक पहुंचने से रोकने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह करता हूं।"

ईरान के विदेश मंत्री ने अमेरिका से ईरान के साथ 2015 के परमाणु समझौते पर लौटने का किया आग्रह

उत्तरी आयरलैंड दंगा, 19 अधिकारी घायल, पूरे इलाके में फैली हिंसा

बोइंग ने किया बड़ा एलान, कहा- "16 वाहकों को 737 मैक्स विमानों के..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -