हैदराबाद कोठापेट फल बाजार आज से पूरी तरह रहेगा बंद

हैदराबाद: प्रसिद्ध कोठापेट फल मंडी को बतासिंगाराम के नवनिर्मित बाजार प्रांगण में स्थानांतरित किया जाएगा। जिस वजह से शनिवार की आधी रात से आधिकारिक तौर पर बाजार बंद रहेगा. बाजार समिति के उपाध्यक्ष मुथ्यम रेड्डी ने कहा कि उन्होंने बाजार बंद करने का फैसला किया है. और 1 अक्टूबर से बतसिंगाराम में नवनिर्मित मार्केट यार्ड में शिफ्ट करने के बाद शुरू किया जाएगा। रेड्डी ने कहा कि बाजार बदलने की प्रक्रिया 25 सितंबर से शुरू होगी और एक अक्टूबर तक चलेगी।

उन्होंने किसानों और व्यापारियों से अपनी उपज को बाजार में नहीं लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि समिति ने 1 अक्टूबर से संचालन शुरू करने के लिए बतासिंगाराम मंडी परिसर में सभी व्यवस्थाएं की हैं। कोठापेट गांव एक ग्राम पंचायत था जब तक कि तत्कालीन आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा एक सरकारी आदेश पारित नहीं किया गया था, जिसमें इसे हैदराबाद महानगर विकास प्राधिकरण में मिला दिया गया था। क्षेत्र जिससे नगर पालिका को एक नगर निगम में मिला दिया जाता है।

बाद में तेलंगाना उच्च न्यायालय में एक याचिका में गांव के विलय को नगरपालिका में चुनौती दी गई थी, लेकिन योग्यता की कमी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। कोठापेट तेलंगाना राज्य के सबसे बड़े फलों के बाजारों में से एक है, और यह एक आगामी रियल एस्टेट गंतव्य है। स्थानीय व्यवसायों के कारण भीड़भाड़ के कारण, यह प्रस्तावित किया गया है कि बतासिंगाराम में नवनिर्मित मार्केट यार्ड को स्थानांतरित कर दिया जाए।

IPL 2021: कोरोना संक्रमित टी नटराजन की जगह SRH को मिला ये तूफानी गेंदबाज़

Ind W Vs Aus W: जीत की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया, स्मृति के अर्धशतक से भारत ने बनाया बड़ा स्कोर

भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे विंडीज के क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स, पहले भी विवादों से रहा है नाता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -