हैदराबाद जीएचएमसी चुनाव 77/150 सीटों पर टीआरएस निकली आगे
हैदराबाद जीएचएमसी चुनाव 77/150 सीटों पर टीआरएस निकली आगे
Share:

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शुक्रवार को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों में बढ़त हासिल की, जिसमें 150 में से 77 सीटों पर बढ़त हुई। जंहा बीजेपी 42 सीटों पर है, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 25 और कांग्रेस ने दो सीटों का नेतृत्व किया। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि आज रात तक घोषित किए जाएंगे, नागरिक निकाय के 150 प्रभागों में 1,122 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस साल, मेयर का पद महिला के लिए आरक्षित है।

तेलंगाना राज्य चुनाव आयोग के 8,000 से अधिक कर्मियों की तैनाती के साथ शहर के 30 स्थानों पर सुबह 8 बजे सभी 150 मंडलों में डाले गए मतों की गिनती शुरू हुई। अधिकारियों ने प्रत्येक हॉल में 14 तालिकाओं के साथ 150 मतगणना हॉल की व्यवस्था की है। राज्य निर्वाचन आयुक्त सी पार्थसारथी ने कहा कि एक मतगणना पर्यवेक्षक और दो सहायक प्रत्येक टेबल पर तैनात हैं।

 तेलंगाना राष्ट्र समिति जिसने 2016 के चुनावों में इसे एआईएमआईएम के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था 150 में से 99 सीटें रखी हैं। AIMIM में 77, कांग्रेस 2 और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) 1. टीआरएस की चुनौती ने बीजेपी को इस बार AIMIM से अलग कर दिया। 13-14 अक्टूबर को भारी बारिश के बाद स्थिति को संभालने के लिए सत्तारूढ़ दल को भी बहुत आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जीएचएमसी के तहत बड़े हिस्से में बाढ़ आ गई है।

अखिलेश यादव की अपील- भाजपा की कलाकारी को हारने के लिए सभी वर्ग एकजुट हों

किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरेगी राजद, तेजस्वी ने किया बड़े आंदोलन का ऐलान

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्रोल हुईं ममता बनर्जी, किया था 14 भाषाएं जानने का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -