हैदराबाद में गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ... की गूंज के साथ किया गया गणपति विसर्जन
हैदराबाद में गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ... की गूंज के साथ किया गया गणपति विसर्जन
Share:

हैदराबाद: अनंत चतुर्दशी पर कल 'जय बोलो गणेश महाराज की' और 'गणपति बप्पा मोरया... अगले बरस तू जल्दी आ' के नारों के साथ भव्य उत्सव के साथ गणपति बप्पा का विसर्जन संपन्न हुआ. प्रत्येक पंडाल आयोजकों द्वारा अलग-अलग ड्रेस कोड ने जुलूस में रंग भर दिया। शेरी बैंड की धुन पर बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों ने जुलूस में खूब मस्ती की। गणेश पंडाल के आयोजक पुलीहोरा के साथ चॉकलेट, मेवा बांटते नजर आए। बालापुर से हुसैन सागर तक करीब 20 किमी का जुलूस देर से शुरू हुआ और देर रात तक चला।

बारिश ने भी शोभा यात्रा को और विलंबित करने में एक भूमिका निभाई। करीब तीन बजे तक खैराताबाद गणेश का विसर्जन संपन्न हुआ। भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति द्वारा हर साल 1980 से सामूहिक विसर्जन किया जाता है। छोटी ऑटो ट्रॉलियों में छोटी मूर्तियों को छोड़कर, दोपहर 2.30 बजे तक जुलूस मार्ग में कोई बड़ी मूर्ति नहीं देखी गई। शाम छह बजे के बाद भी तालाब बांध पर बड़ी-बड़ी मूर्तियां नहीं दिखाई दीं। एमजे मार्केट की ओर जाने वाली सड़क पर शाम करीब पांच बजे मूर्तियों को ले जाने वाली लॉरियों की लंबी कतारें लगी हुई थीं।

पुलिस अधिकारियों ने पुराने शहर से आ रहे वाहनों को हटाने का प्रयास किया। कई धर्मार्थ संगठन शोभा यात्रा मार्ग के साथ विभिन्न स्थानों पर प्रसादम स्टालों का आयोजन करते हैं। कई संगठनों जैसे अग्रवाल समाज, राज पुरोहित समाज, नौ रत्न संघ, छत्रपति शिवाजी मराठा नवयुक मंडल, खेतेश्वर समाज और अन्य ने स्टालों का आयोजन किया।

ITR File की दिनांक बढ़ने के बाद भी देना होगा अधिक ब्याज, जानिए क्यों?

टेक्स वसूली को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- "1,000 से 1,500 करोड़ रुपये का टोल राजस्व..."

NEET एग्जाम के अगले दिन ही अपने घर से गायब हुई छात्रा, परिजनों ने दर्ज की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -