डम्मईगुड़ा में खराब जल निकासी व्यवस्था के चलते बन रहे बाढ़ के हालात

डम्मईगुड़ा: डम्मईगुड़ा के स्थानीय लोगों ने दम्माईगुड़ा नगर पालिका से बाढ़ की समस्या का स्थायी समाधान करने का अनुरोध किया. स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण पानी गलियों और घरों में घुस गया, जिससे उन्हें काफी परेशानी हुई. जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण जब भी तेज बारिश होती है तो बाढ़ जैसी स्थिति बन जाती है। पैदा हो जाता है। पानी की नालियों के निर्माण का अनुरोध किया ताकि बारिश के पानी का मुक्त प्रवाह हो।

पिछले दो वर्षों के दौरान, डम्मईगुड़ा में कई आवास परिसरों का निर्माण हुआ है। लेकिन नागरिक निकाय बुनियादी नागरिक सुविधाएं प्रदान करने में असमर्थ है, खासकर जल निकासी की चौड़ाई बढ़ाने के संबंध में। इस कारण जब भी बारिश होती है तो पानी गलियों में बह जाता है। डम्मईगुड़ा के एक निवासी ने कहा कि आसपास की सभी कॉलोनियों की सीवेज लाइनें दम्मईगुडा चेरुवु से जुड़ी हुई थीं, जिसके परिणामस्वरूप सीवेज ओवरफ्लो हो गया।

जब भी बारिश होती है, झील के पानी के साथ सीवेज गलियों और घरों में प्रवेश करता है। हमने कई बार इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से की है और उनसे वर्षा जल निकासी के लिए नालों का निर्माण करने का अनुरोध किया है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. हर मानसून हम एक ही स्थिति का सामना करते हैं। बेहतर होगा कि राज्य सरकार कोई स्थाई समाधान करे।"

क्या कोरोना की तरह ही तेजी से फैलेगा निपाह वायरस ? कोविड-19 से बहुत ज्यादा है मृत्यु दर

10 सितम्बर तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

आक्रोशित भीड़ ने 'पादरी' को थाने में घुसकर पीटा, जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर गुस्से में थे लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -