हैदराबाद: गणेश विसर्जन और जुलूस के लिए पुलिस करेगी ये काम
हैदराबाद: गणेश विसर्जन और जुलूस के लिए पुलिस करेगी ये काम
Share:

तेलंगाना: आज गणेश विसर्जन का दिन है और इस संबंध में पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है. जंहा इसी मामले में हैदराबाद सिटी पुलिस द्वारा मंगलवार को गणेश विसर्जन की व्यवस्थाओं को लेकर अलग-अलग विभागों और एजेंसियों के साथ समन्वय बैठक हुई. वहीं शहर के अलग-अलग विसर्जन स्थलों पर गणेश मूर्तियों के विसर्जन के लिए उठाए जाने वाले कई कदमों और व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई. बैठक में विद्युत, सिंचाई, जीएचएमसी, एचएमडब्ल्यूएस एंड एसबी, अग्निशमन सेवाएं, स्वास्थ्य, सड़क एवं भवन, आपदा प्रबंधन एवं राजस्व विभागों के प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया.

बैठक में शहर के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार, एडिशनल सीपी (एलएंडओ) डीएस चौहान, एडिशनल सीपी (ट्रैफिक) अनिल कुमार और अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया. मंगलवार को शहर भर में विभिन्न स्थानों पर गणेश मूर्तियों का अंतिम विसर्जन किया जाएगा. इससे पहले भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए इस वर्ष केंद्रीकृत जुलूस को रद्द कर दिया है. मंगलवार को गणेश विसर्जन के सुचारू संचालन के लिए शहर पुलिस करीब 15 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती कर रही है.

शहर के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने टैंक बंध में दौरा कर व्यवस्थाओं की समीक्षा की और हुसैन सागर ने बताया कि अब तक करीब 30 हजार मूर्तियों को झील में विसर्जित किया गया. मंगलवार रात तक 1,400 से अधिक झील में डूब जाएंगे . अधिकारियों ने मूर्तियों के विसर्जन के लिए टैंक बंध पर 21 क्रेन और चिल्ड्रन पार्क में अन्य दो क्रेन स्थापित की हैं . आयुक्त ने विसर्जन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से कहा कि वे अपनी सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक सावधानियां बरतें.

देश में 37 लाख पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, बीते 24 घंटों में आए 78 हज़ार नए केस

घुसपैठ की नाकाम कोशिश के बीच चीन के विदेश मंत्री ने कही यह बात

लॉकडाउन में छिन गया काम, चाय विक्रेता ने खुद को आग लगाकर दे दी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -