मात्र 7 रुपए में 100 किमी चलेगी ये बाइक, ना लाइसेंस की झंझट, ना पेट्रोल की चिंता
मात्र 7 रुपए में 100 किमी चलेगी ये बाइक, ना लाइसेंस की झंझट, ना पेट्रोल की चिंता
Share:

नई दिल्लीः आम लोग बाइक तो खरीद लेते हैं, किन्तु लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के भाव उनके मंसूबों पर पानी फेर देते हैं। कंपनियों ने भी लोगों की नब्ज भांपने के बाद अब इलेक्ट्रिक वाहनों पर अधिक जोर दे रही हैं। कंपनियां भी चाहती है कि पेट्रोल बाइक की जगह इलेक्ट्रिक बाइक को बाज़ार में उतारा जाए, जिससे ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाली कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिर्फ 7 से 10 रुपये के खर्च में 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। यह एक लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है।  इस मोटरसाइकिल को बाजार में हैदराबाद की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने बनाया है। कंपनी ने इस बाइक को Atum 1.0 नाम से लांच किया है।  Atum 1.0 को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी से मान्यता मिल चुकी है।   Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक कीमत 50 हजार रुपये है। 

इस बाइक की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही इस बाइक को खरीदने पर पंजीकरण कराने की भी जरूरत नहीं है। यानी ग्राहक को सिर्फ एक बार बाइक का दाम चुकाना होगा। Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में पोर्टेबल लिथियम-ऑयन बैटरी मिलती है, जो 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी की मानें तो फुल चार्ज हो जाने पर यह बाइक 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी बैटरी पर दो साल की वारंटी भी दे रही है।  

नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर Ather 450X स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा इतना किमी

10 सितम्बर को लांच होने जा रही ये 'धांसू' बाइक, कीमत 1BHK फ्लैट के बराबर

बगैर लाइसेंस चला सकते हैं ये शानदार स्कूटर, मिल रहे कई बेहतरीन ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -