इस शहर में सड़कों पर नहीं दिखेंगे भिखारी

भारत में सभी शहरों की सड़कों पर भिखारी दिखाई देते रहते हैं. ट्रेफिक लाईट के लाल होते ही भिखारी लोगों के पास पहुँच जाते हैं. और तो और ये भिखारी भीख माँगते हुए कईं बार अपनी सीमा पर कर जाते है और लोगों को परेशां करते हैं. पर भारत के इस शहर में अब सार्वजनिक स्थलों को भिखारी मुक्त करने का फैसला लिया गया है.

जी हाँ, हैदराबाद अब भिखारिओं से मुक्त दिखाई देगा. शहर के पुलिस एम महेंदर रेड्डी ने सभी सार्वजनिक स्थलों पर भिखारियों के भीख मांगने पर रोक लगा दी है. दरअसल हैदराबाद में ग्लोबल आन्ट्रप्रनरशिप समिट (जीईएस) आयोजित होने वाला है. उसी के चलते यह फैसला लिया गया है. अब कम से कम जनवरी तक हैदराबाद की सड़कों पर भिखारी दिखाई नहीं देंगे.

कमिश्नर ने बताया कि भिखारियों की वजह से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. यह रस्ते पर बैठे रहते हैं जिसके कारण लोगों को असुविधा होती है. साथ ही इनकी वजह से सड़क हादसों के खतरे भी बढ़ जाते हैं. कई लोगों ने शिकायत करी है कि बहुत से भिखारी अमानवीय तरीके से भीख मांगते हैं. अब अगर शहर में कोई भीख मांगता हुआ पकड़ा जाता है तो उस पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

धुंध के कारण टकराए कईं वाहन, लोग घायल

राबड़ी देवी कर रही ED के समन की अनदेखी

सही बात के लिए अकेला डटा रहा युवक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -