7वीं क्लास का बच्चा दे रहा M.tech के बच्चों को क्लास, इतना है ज्ञान
7वीं क्लास का बच्चा दे रहा M.tech के बच्चों को क्लास, इतना है ज्ञान
Share:

आज के बच्चों में टैलेंट कूट कूट कर भरा हुआ है. इससे वो हर काम कर सकते हैं जो वो चाहते हैं, यानि उनका लक्ष्य एकदम दृढ होता है जिससे उनका फोकस भी एक ही जगह होता है. ऐसे में कई बच्चे आपने देखे होंगे जिनका छोटी सी उम्र इतना ज्ञान होता है कि पूरी दुनिया को उसके बारे में पता चल जाता है. आज हम एक और ऐसे ही बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुद तो बहुत छोटा है लेकिन अपने अधिक उम्र के छात्रों को पढ़ता है. आइये जानते हैं उसके बारे.

दरअसल, हैदराबाद के मलकपेट एरिया के रहने वाले 11 वर्षीय हसन अली ने साबित कर दिया है कि प्रतिभाएँ उम्र नही देखती हैं ये कुछ बच्चों के लिए जैसे वरदान होती हैं जो हर किसी को नहीं मिलता. बता दें, सातवीं क्लास में पढ़ने वाले हसन को इंजीनियरिंग कोचिंग करने वाले छात्रों को पढ़ाने का न्यौता मिला है. जिसको लेकर वो गंभीर भी हैं. सातवीं क्लास में पढ़ने वाले हसन ने 12 वीं से भी आगे तक कि किताबों पर गहन अध्ययन किया है.
 
अपनी कम उम्र में आगे की पढाई करने के कान ही हसन ने इंजीनियरिंग कोचिंग करने वाले छात्रों को पढ़ाने का दावा किया है. हसन को अद्भुत प्रतिभा का धनी माना जा रहा है. बेहद कम उम्र में ही हसन ने ऑटोकैड, 2-D, 3-D, रेविट आर्किटेक्चर, MEP, STAAD Pro आदि में महारत हासिल कर ली है. वाकई ये बच्चा बहुत ही ग्यानी है जो बच्चे अपनी सही उम्र में नहीं सीख पाते वो उसने कम उम्र में सीख लिया.

इस देश में फरवरी को मनाते हैं क्रिसमस, ये है कारण

यहां बनती है रेड वाइन, ले सकते हैं फ्री में मज़ा

सिर्फ बच्चे और बुजुर्ग ही रहते हैं इस गांव में, परिवार घर छोड़कर जाने को हुआ मजबूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -