हैदराबाद बम ब्लास्ट: 42 लोगों के हत्यारों पर आज होगा अंतिम फैसला
हैदराबाद बम ब्लास्ट: 42 लोगों के हत्यारों पर आज होगा अंतिम फैसला
Share:
नई दिल्ली: हैदराबाद में 11 साल पहले हुए गोकुल चाट और लुम्बिनी बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही 60 से अधिक लोग घायल हो गए थे. आज एनआईए स्पेशल कोर्ट इसी मामले में फैसला सुनाने वाला है. हैदराबाद में हुए बम धमाकों में 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है.
 
इस मुक़दमे को इसी साल जून में नामपल्ली अदालत परिसर से चेरलापल्ली केंद्रीय कारागार परिसर में स्थित एक अदालत में ट्रांसफर किया गया था. इससे पहले 7 अगस्त को इस मामले की सुनवाई करने के बाद सत्र न्यायाधीश श्रीनिवास राव ने 27 अगस्त को फैसले का दिन मुक़र्रर किया था. 25 अगस्त 2007 को हुए इस धमाके में तेलंगाना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) ने जांच करते हुए आरोपियों के खिलाफ तीन आरोप पत्र दाखिल किए थे.
 
इस मामले की जांच के बाद तेलंगाना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) ने 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया था, पुलिस ने बताया था कि आरोपी इंडियन मुजाहिद्दीन के लिए काम करते हैं, और इसी आतंकी संगठन के इशारे पर ये नरसंहार किया था. आपको बता दें कि इस मामले में अभी कुछ आरोपी फरार हैं. आरोपियों की पहचान  मोहम्मद सादिक, अनसर अहमद बादशाह शेख, अकबर इस्माइल और अनीक शफीक सईद के रूप में हुई थी. 
खबरें और भी:-

 राफेल डील : अम्बानी ने ठोका 5000 करोड़ का मानहानि मुक़दमा

नेशनल ऑय डोनेशन फोर्टनाईट 2018 : दुनियाँ में सबसे ज्यादा नेत्रहीन भारत में, इस तरह बदले जा सकते है हालत

आज गोरखपुर पहुंचेगी अटल अस्थि कलश यात्रा, 5 कि.मी पैदल चलेंगे योगी

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -