हैदराबाद ने गुजरात को 10 विकेट से पछाड़ा
हैदराबाद ने गुजरात को 10 विकेट से पछाड़ा
Share:

राजकोटः 15वां मैच - आईपीएल-9 में गुजरात लायंस, हैदराबाद से 10 विकेट से हार गया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से ओपनिंग करने उतरे कप्तान डेविड ओर शिखर धवन ने बैटिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे मैच को एक तरफा बना दिया। गुजरात लायंस ने हैदराबाद को 136 रन का टारगेट दिया था। जिसे विनिंग टीम ने 31 बाॅल और 10 विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया। हैदराबाद के ओपनर्स ने 14.5 ओवर में ही 137 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस दौरान डेविड वोर्नर ने 74 से अधिक और शिखर ने 53 से अधिक रन की इनिंग खेली। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन बाॅलिंग की बदौलत गुजरात लायंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 135 रन ही बना पाई। जिसमें से 75 रन तो अकेले कप्तान रैना ने बनाए थे। कप्तान डेविड ने 48 बाॅल में 74 रन बनाए 9 चैके के साथ वहीं ओपनिंग में शिखर धवन ने भी डेविड वाॅर्नर के साथ 41 बाॅल में 5 चैके के साथा 53 रन बनाकर नोट आउट रहे।

गुजरात लायंस की इनिंग
गुजरात लायंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 136 रन का टारगेट दिया था। जिसमें टाॅस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। और बदकिश्मत पहले ही ओवर में टीम के ओपनर और एरोन फिंच आउट हो गए। और इसके बाद तो जैसे टीम में पनोती ही लग गई। हर थोड़ी-थोड़ी देर में विकेट आखिर गिरते रहे। लेकिन हिम्मत न हारते हुऐ दूसरे छोर पर टिके कप्तान सुरेश रैना के 75 रन की बदौलत गुजरात ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 135 रन बना लिए। हैदराबाद के लिए सभी बाॅलर्स ने एक अच्छी बाॅलिंग की। जिसमें भुवनेश्वर कुमार ने टीम के लिए 4 विकेट लिए।

गुजरात बैट्समेन्स की परफोर्मेंस कुछ यूं रही
किस्मत न साथ देते हुए पहले ही ओवर में बिना खाता खोले एरोन फिंच, भुवनेश्वर कुमार की बाॅल पर बोल्ड हो गए। और एरोन फिंच के बाद दूसरा विकेट ब्रैंडन मैक्कुलम के रूप में गिरा, मैक्कुलम 18 रन बनाकर बिपुल शर्मा की बाॅल पर हुडा को कैच दे बैठे। और तीसरे विकेट के रूप में दिनेश कार्तिक रहे. इन्हेनो 8 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार को कैंच दे बैठे यह बाॅलिंग हुडा ने की थी। और 5 वां विकेट गिरा रवींद्र जडेजा का इन्होने कप्तान रैना के साथ 22 बाॅल पर 26 रन की पार्टनरशिप भी की। लेकिन इसके बाद 17वें ओवर की लास्ट बाॅल पर उन्हे मुस्तफिजुर रहमान ने बोल्ड कर दिया। वे 8 रन बनाकर आउट हो गए। और सुरेश रैना 51 बाॅल पर 75 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर हेनरिक्स ने उन्हें लपक लिया।

रैना ने कप्तानी पारी खेलते हुए रुककर बैटिंग की। दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे लेकिन इसके बाद भी वे दबाव में नहीं आए और तेजी से रन बनाए। इसके बाद गुजरात का सातवां विकेट अक्षदीप नाथ का गिरा वे 5 रन बनाकर भुवनेश्वर की बाॅल पर आउट हो गए। उनके बाद आए डेल स्टेन भी दो बॉल पर एक रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। आखिरी ओवर में गुजरात के तीन विकेट गिरे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -