ISL में हैदराबाद और मुंबई का मुकाबला हुआ ड्रॉ
ISL में हैदराबाद और मुंबई का मुकाबला हुआ ड्रॉ
Share:

मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद FC और पूर्व चैम्पियन मुंबई सिटी FC के बीच रविवार को यहां खेला गया इंडियन सुपर लीग (ISL) का रोमांचक फुटबॉल मुकाबला 3-3 की बराबरी पर खत्म हो चुका है। मैच के 23वें मिनट में चिंगलेनसाना सिंह के आत्मघाती गोल से मुंबई की टीम 1-0 से आगे हो चुकी है। मध्यांतर से ठीक पहले विक्टर ने पेनल्टी कीक को गोल में बदलकर स्कोर 1-1 कर डाला है।

मध्यांतर के उपरांत 51वें मिनट में हालिचरण नाजरी ने गोल करके हैदराबाद की बढ़त को 2-1 कर डाला। मुंबई ने मैच के 67वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट के गोल से स्कोर 2-2 किया लेकिन इसके 9 मिनट उपरांत विक्टर ने फिर से हैदराबाद को बढ़त भी दिलवा दी है। एल्बर्टो नोगुएरा ने मैच के 85वें मिनट में गोल कर स्कोर को 3-3 से बराबर कर चुके है।

इसके पहले खबरें थी कि केरला ब्लास्टर्स ने 2014 और 2016 में फाइनल में स्थान बना लिया है लेकिन दोनों मौकों पर उन्हें एटीके से हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसका ISL ट्राफी जीतने का सपना टूट चुका है। हैदराबाद FC ने ATK मोहन बागान से सेमीफाइनल के दूसरे चरण में मिली 0-1 की हार के बावजूद कुल 3-2 के स्कोर से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

हैदराबाद एफसी ने पहला चरण 3-1 से जीत चुका है इसमें उसके लिये बार्थोलोम्यू ओगबेचे, यासिर मोहम्मद और जेवियर सिवेरियो ने गोल दागे थे। वहीं केरला ब्लास्टर्स एफसी ने जमेशदपुर FC से 1-1 से ड्रा खेलने के उपरांत 2016 में पहली बार ISL फाइनल में स्थान बना लिया है।उसने लीग शील्ड विजेता जमशेदपुर एफसी पर दो चरण के सेमीफाइनल में कुल 2-1 के स्कोर से फाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। उसने पहले चरण के मैच में जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हराया था जिसमें उसके लिए सहल अब्दुल समद ने गोल दाग दिया था।  

रोनाल्डो ने क्लब फुटबॉल में दाग दिए 700वां गोल

क्रेजिसिकोवा ने स्वियातेक को दी करारी मात

हरमनप्रीत कौर को मिला ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड, रिज़वान ने भी जीता पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -