एक एमबीबीएस छात्र को घूरने और परेशान करने वाले साइबर अपराधी को किया गया गिरफ्तार

Apr 08 2021 11:38 AM
एक एमबीबीएस छात्र को घूरने और परेशान करने वाले साइबर अपराधी को किया गया गिरफ्तार

बुधवार को हैदराबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई, जिसमें एक किशोर लड़का सोशल मीडिया पर एक एमबीबीएस छात्र को घूर रहा था और परेशान कर रहा था। आपको बता दें कि आरोपी लड़का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और उसके ईमेल अकाउंट में लड़की का प्रोफाइल हैक करने के साथ ही उसके प्रोफाइल में अभद्र और अश्लील सामग्री पोस्ट कर रहा था।

पुलिस के अनुसार, सोशल मीडिया में एक लड़की को परेशान करने के लिए साइबराबाद पुलिस ने नाबालिग लड़के को पकड़ लिया। इस मामले में उन्होंने पीड़ित के पड़ोसी को अपमानजनक और धमकी भरा मेल भी भेजा। यह बताया गया है कि पीड़ित के रूप में उसी पड़ोस में रहता था, पहले उसके साथ घनिष्ठ संबंध रखता था और उसके सोशल मीडिया खातों को हटाने में उसकी मदद भी करता था। उन्होंने उस समय अपने ईमेल के पासवर्ड को बदल दिया, और बाद में, अपने ईमेल खाते में लॉग इन किया और अपमानजनक टिप्पणियां पोस्ट करना शुरू कर दिया। 

हालाँकि, उन्हें जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें प्रेक्षण गृह भेज दिया। “उन्होंने अपने ईमेल खाते में सहेजी गई तस्वीरों तक भी पहुंच बनाई और एक ऐसा प्रभाव पैदा किया कि सभी उपकरण किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हैक कर लिए गए। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ-साथ उनके आस-पास होने वाली चीजों के बारे में ईमेल भेजे, जिससे उन्हें विश्वास हो गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके उपकरणों को हैक कर लिया है। पीड़ित की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने एक मामला दर्ज किया, उसे ट्रैक किया और उसे गिरफ्तार किया।

आपसी रंजिश के चलते युवक पर हुआ चाक़ू से वार

पिस्तौल के साथ सोशल मीडिया पर डाली फोटो, ग़ाज़ियाबाद से युवक गिरफ्तार

बिहार में दवा दुकानदार की सरेआम गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार