इन शहरों में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, चिलचिलाती धूप ने बढ़ाई परेशानी
इन शहरों में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, चिलचिलाती धूप ने बढ़ाई परेशानी
Share:

हैदराबाद में बुधवार को इस साल का उच्चतम तापमान दर्ज किया गया, उच्चतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस था। गर्मियों की शुरुआत में यह बहुत अधिक तापमान वृद्धि एक गंभीर गर्मी के स्पष्ट संकेत से अधिक दे रहा है। आपको बता दें कि तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी (TSDPS) के क्षेत्रीय मौसम केंद्रों के आंकड़ों के अनुसार, सरूरनगर में बुधवार को उच्चतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, इसके बाद बंदलागुड़ा और मानिकोंडा (40) और नारायणगुडा (39.9) रहा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अधिकारियों ने अप्रैल और मई में गर्मियों की संभावित गंभीरता का संकेत दिया था। मार्च 2020 में उच्चतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। राज्य में कहीं और, तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार करने के साथ स्थिति पहले से बदतर हो रही है। भद्राद्री-कोठागुडेम और खम्मम जिलों में 43 डिग्री सेल्सियस जबकि सूर्यपेट और नलगोंडा में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

कोमाराम भीम आसिफाबाद में पिछले 24 घंटों में 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अगले एक सप्ताह में, आईएमडी अधिकारियों के अनुसार, अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री के आसपास मंडरा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री के आसपास हो सकता है। इसलिए इस साल गर्मी अधिक झुलसाने वाली है।

नंदीग्राम संग्राम: बाइक से वोट डालने पहुंचे शुभेंदु, बोले- ममता जरूर हारेंगी

कई वर्षों पहले मर चुके हैं ये 2715 लोग, लेकिन सरकारी रिकार्ड्स में आज भी हैं जिन्दा

विश्व आर्थिक मंच की वैश्विक लिंग अंतर रिपोर्ट 2021 में 28 पायदान पर पहुंचा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -