एचडब्ल्यूएल फाइनल : नीदरलैंड्स को 3-2 से हराकर आस्ट्रेलिया फाइनल में
एचडब्ल्यूएल फाइनल : नीदरलैंड्स को 3-2 से हराकर आस्ट्रेलिया फाइनल में
Share:

रायपुर : विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को नीदरलैंड्स को 3-2 से हराकर हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल-2015 के फाइनल में जगह बना ली है। सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेले गए इस कांटे के मुकाबले में आस्ट्रेलिया के लिए डायलान वूदरस्पून (8 मिनट), डेनियल बील (22वें मिनट) और मैट गोड्स (42वें मिनट) ने गोल किए। दूसरी ओर, विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त टीम नीदरलैंड्स के लिए कोस्टांनजीन जोंकर (29वें मिनट) और मिर्को प्रुसेजर (33वें मिनट) ने गोल किए।

छह दिसम्बर को होने वाले खिताबी मुकाबले में आस्ट्रेलिया का सामना भारत तथा बेल्जियम के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। दूसरा सेमीफाइनल शनिवार को होगा। आस्ट्रेलिया ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के रूप में उबरे नीदरलैंड्स के खिलाफ मध्यांतर तक 2-1 की बढ़त बना रखी थी। डायलान ने आठवें मिनट में एक शानदार फील्ड गोल करते हए उसे 1-0 से आगे कर दिया था। इसके बाद बील ने 22वें मिनट में हासिल पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। दो गोल से पिछड़ी डच टीम ने इसके बाद अपना हमला तेज कर दिया और इस क्रम में उसे मध्यांतर से ठीक पहले 29वें मिनट में सफलता मिली, जब जोंकर ने एक बेहतरीन फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम का खाता खोला।

इसके बाद डच टीम का हौसला बुलंद हो गया और उसने चार मिनट बाद ही मिर्को की मदद से स्कोर 2-2 कर दिया। अब मैच रोमांचक चुका था। दो बेहतरीन टीमें लय में आ चुकी थीं और उनके बीच आगे निकलने की होड़ लगी थी। इस क्रम में आस्टेलिया ने 42वें मिनट में बाजी मारी और आगे निकल गया। उसके लिए गोड्स ने एक बेहतरीन फील्ड गोल किया। इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि भारत तथा बेल्जियम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला शनिवार को शाम साढ़े छह बजे से होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -