पश्चिम बंगाल और ओडिशा चुनाव की हुई घोषणा तो वहीं स्थगित हुए हुजूराबाद के उपचुनाव
पश्चिम बंगाल और ओडिशा चुनाव की हुई घोषणा तो वहीं स्थगित हुए हुजूराबाद के उपचुनाव
Share:

हैदराबाद: चुनाव आयोग ने हुजूराबाद उपचुनाव को टालते हुए पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी. भूमि हथियाने के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व मंत्री एटाला राजेंदर ने इस साल 12 जून को अपने हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र से इस्तीफा दे दिया था और उसी दिन रिक्ति को अधिसूचित किया गया था जब अध्यक्ष पी श्रीनिवास रेड्डी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। हुजूराबाद उपचुनाव को स्थगित करने के भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के फैसले के साथ, टीआरएस पार्टी के नेताओं को लगता है कि यह सत्तारूढ़ दल को निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करने के लिए और अधिक समय देगा।

उम्मीद की जा रही थी कि चुनाव आयोग देश में अन्य उपचुनावों के साथ-साथ हुजूराबाद के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। हालांकि चुनाव आयोग ने चुनाव कराने के लिए सभी दलों की राय मांगी थी और सत्तारूढ़ दल ने राज्य में कोरोना के मामलों के कारण प्रतिकूल परिस्थितियों को देखते हुए स्थगित करने की मांग की थी. निर्वाचन आयोग आमतौर पर निर्वाचन क्षेत्र में रिक्ति को भरने के लिए छह महीने के भीतर उपचुनाव आयोजित करता है।

सत्तारूढ़ दल ने हुजूराबाद से गेलू श्रीनिवास यादव को उम्मीदवार बनाया था। हुजूराबाद में एक मंडल के प्रभारी टीआरएस विधायक ने कहा कि पहले अभियान के दौरान कुछ समस्याएं थीं क्योंकि राजेंद्र एक वरिष्ठ नेता थे और गेलू एक अनुभवहीन उम्मीदवार थे। लेकिन अब, हमें लगता है कि हमारी पार्टी में ज्वार वापस लौट रहा है, उन्होंने कहा। टीआरएस नेता ने कहा कि दशहरे के बाद चुनाव के संकेत के साथ, पार्टी को निर्वाचन क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। विधायक ने कहा कि अभियान के साथ-साथ दलित भाइयों सहित सरकारी योजनाएं आने वाले दिनों में पार्टी की पूरी मदद करेंगी. चुनाव आयोग के फैसले ने निश्चित रूप से सत्तारूढ़ दल के नेताओं को खुश किया है क्योंकि वे चुनाव के लिए और समय चाहते थे।

'शिक्षक दिवस' के अवसर पर राष्ट्रपति कोविंद ने 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

‘निपाह संक्रमण’ के चलते केरल के लिए रवाना हुआ केंद्रीय दल

राबिया सैफी के समर्थन में उतरे लोग, निकाला विशाल कैंडल जुलूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -