क्या जरूरी है शादी के बाद सेक्स?

क्या जरूरी है शादी के बाद सेक्स?

दुनिया में अधिकांश लोगों का मानना है कि शादी के बाद जीवनसाथी के साथ शारीरिक संबंध बनाना जरूरी है। ऐसा भी कहा जाता है कि यह शादी—शुदा जिंदगी को खुशनुमा बनाए रखता है। लेकिन क्या यह जरूरी है कि शादी के बाद सेक्स किया ही  जाए? आखिर क्यों इसे जरूरी माना जाता है और क्या शारीरिक संबंध के बिना सुखी वैवाहिक जीवन नहीं ​जिया जा सकता। 

वैवाहिक सलाहकारों का मानना है कि शादी के बाद सेक्स शादीशुदा जिंदगी में जरूरी होता है। यह पति—पत्नी के बीच में प्यार तो बढ़ाता ही है, बल्कि उनके रिश्ते को मजबूत भी करता है। हालांकि इसे लेकर कई बार दोनों के बीच में मतभेद भी होते हैं, लेकिन फिर भी जब पति—पत्नी साथ होते हैं, तो यह उनके लिए सुखनुमा पल होता है। सलाहकारों का कहना है कि पुरुष और महिला दोनों इसे अलग—अलग नजरिए से देखते हैं। पुरुष के लिए शारीरिक संबंध खुशी पाने का जरिया है, वहीं महिला के लिए यह पुरुष के करीब रहकर प्यार पाने का तरीका। हालांकि समय के साथ इस रिश्ते में कमी आने लगती है।

वैवाहिक सलाहकारों का मानना है कि अगर आपका रिश्ता टूट रहा है और एक—दूसरे के प्रति आकर्षण कम हो रहा है, तो आपको संबंध बनाने की ओर ध्यान देना चाहिए। इससे आपके रिश्ते में फिर से ताजगी आएगी और आपका रिश्ता टूटने से बच सकता है। सलाहकार कहते हैं कि पति—पत्नी के बीच सेक्स उन्हें एक—दूसरे से जोड़े रखता है,जिससे कठिन समय में भी वह एक—दूसरे के प्रति आकर्षण बरकरार रख पाते हैं, जो शादीशुदा जिंदगी के लिए जरूरी है।  

दाती महाराज ने क्राइम ब्रांच से की यह मांग

महिलाओं के इनरवियर से पता करें उनकी सेक्स डिजायर

पंजाब में ही नहीं बॉलीवुड में भी है इस एक्ट्रेस के चर्चे, दिखती है बहुत हॉट

 

?