ये पति पत्नी की जोड़ी हुई BWF 2020 से बाहर
ये पति पत्नी की जोड़ी हुई BWF 2020 से बाहर
Share:

भारतीय बैडमिंटन स्टार जोड़ी साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ने डेनमार्क ओपन इवेंट 2020 से बाहर निकलने का फैसला किया है जो 13 अक्टूबर से ओडेंस में शुरू होने वाला था। दुनिया की नंबर 20 की साइना नेहवाल की टीम के साथ भारत की नुमाइंदगी करने वाली महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु पहले ही इस इवेंट से बाहर हो गई हैं। विश्व की 24 वें नंबर की खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने भी टूर्नामेंट से हटने की पुष्टि की। पति-पत्नी की जोड़ी ने पहले बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) को अपने सहमति पत्र भेजे थे और डेनमार्क की यात्रा करने की अपनी इच्छा की पुष्टि की थी। लेकिन अब टूर्नामेंट से हट गया है।

अचानक वापसी से उसके स्वास्थ्य पर सवाल उठता है। उसने व्यक्त किया कि उसे कोई चोट या फिटनेस का मुद्दा नहीं था, "मैं डेनमार्क ओपन से हट गई। मैंने फैसला किया कि मैं एशियाई दौरे के साथ ही जनवरी से सीज़न शुरू कर दूंगी। कोई चोट का मुद्दा नहीं है, लेकिन अगर तीन टूर्नामेंट होते तो यह समझ में आता।" ... मैंने जनवरी से सीधे सोचा, मैं एशियाई दौरे के लिए जा सकता हूं, "उसने कहा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि BWF ने 3-11 अक्टूबर से 2021 के लिए शुरू में निर्धारित थॉमस और उबेर कप के फाइनल को स्थगित कर दिया था। कश्यप ने अपने साथी के समान कारणों को कहा। कश्यप ने कहा, "मुझे भी लगता है कि एक टूर्नामेंट के लिए पूरे रास्ते जाना जोखिम के लायक नहीं है। जनवरी से एशिया लेग में भाग लेने की शुरुआत करना बेहतर है।" जोड़ी की वापसी के साथ, पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत, अजय जयराम, सुभंकर डे और लक्ष्या सेन एकमात्र भारतीय शटलर हैं जो डेनमार्क ओपन में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

साइना नेहवाल ने कहा कि अगले साल के लिए निर्धारित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं और प्रतियोगिताओं के लिए अपनी फिटनेस बनाए रखना टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए एक योग्यता स्थान हासिल करने से पहले उनका प्राथमिक ध्यान है। नेहवाल को शीर्ष 13 के भीतर अपनी मौजूदा BWF महिला एकल विश्व रैंकिंग में आगे बढ़ना होगा साइना नेहवाल ने कहा, "मैं लगातार चौथे ओलंपिक खेलों में भाग ले रही हूं। मैं केवल अपनी फिटनेस में सुधार करने की कोशिश कर रही हूं और इस दौरान अपनी चोटों के बाद देख रही हूं। मैं ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के बारे में नहीं सोच रही हूं।"

IPL 2020: अस्पताल में क्रिस गेल ! बिस्तर पर लेटे-लेटे अपने फैंस को दिया ख़ास संदेश

राहुल द्रविड़ के साथी रहे पूर्व क्रिकेटर की रहस्यमयी मौत, फंदे से लटका मिला शव

IPL 2020: टॉप-2 टीमों में आज होगा मुकाबला, दिल्ली का सामना करेंगे रोहित के योद्धा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -