मायके जाकर शौहर भाइयों ने बीवियों को दिया तीन तलाक, जांच में जुटी पुलिस

Aug 20 2019 02:00 PM
मायके जाकर शौहर भाइयों ने बीवियों को दिया तीन तलाक, जांच में जुटी पुलिस

आजकल तीन तलाक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. वैसे तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार द्वारा कड़े कानून लागू किए जा चुके हैं लेकिन इन मामलों में कमी नहीं आ पाई है. जी हाँ, इस कानून के लागू होने के बावजूद कुछ लोगों में इसका खौफ दिखाई नहीं दे रहा और वह एक के बाद एक तलाक दे रहे हैं. अब हाल ही में एक मामला भावनपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है. इस मामले में दो सगे भाइयों ने अपनी बीवियों यानी दो सगी बहनों को मायके में जाकर तीन तलाक दिया है. इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक अब पीड़ित महिलाओं ने इस मामले में एसएसपी से गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

खबरों के मुताबिक लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की रहने वाली दो सगी बहनें अंजुम और तबस्सुम की शादी वर्ष 2016 में ब्रह्मपुरी के जाटव गेट निवासी सरताज और उसके भाई फराज के साथ हुई थी और इस मामले में पीड़ित महिलाओं का आरोप है कि ''दहेज की मांग को लेकर अक्सर उनके ससुराल वाले उन्हें प्रताड़ित किया करते थे. मारपीट के साथ-साथ कई बार छत के जाल में करंट छोड़कर ससुराल वालों ने दोनों बहनों की हत्या का प्रयास भी किया. मगर जब इसमें असफल रहे तो वर्ष 2017 में दोनों बहनों को तबस्सुम के दुधमुंहे बच्चे समेत घर से बाहर निकाल दिया.'' इसी के साथ आगे पीड़ित बहनों ने बताया कि ''इस मामले में उन्होंने अपने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जो अदालत में विचाराधीन है.''

वहीं अब पीड़ित बहनों का आरोप है कि ''रविवार की शाम उनके शौहर और ससुराल वाले उनके घर पर आए और उन पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया. इसी के साथ उन्हें यह भी बताया कि अब उनके पतियों को उनकी जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्होंने दूसरी शादी कर ली है.'' अब इस मामले में एसएसपी अजय साहनी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

इस वजह से बेटे ने बाप को दे दी मौत और फिर लाश के टुकड़ों से भर दी बाल्टियां

युवक ने किया नेवी ऑफिसर की पत्नी को वीडियो कॉल और उतार दिए अपने पूरे कपड़े...

महिला संग बलात्कार कर की मारने की कोशिश, हुआ गिरफ्तार