ठाणे में पति ने Whatsapp पर दिया तीन तलाक, पुलिस स्टेशन पहुंची महिला

Aug 03 2019 09:08 AM
ठाणे में पति ने Whatsapp पर दिया तीन तलाक, पुलिस स्टेशन पहुंची महिला

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया है. मुस्लिम महिला ने तीन तलाक देने पर अपने पति के विरुद्ध मुंबरा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है. महिला ने इल्जाम लगाते हुए कहा है कि उसके पति ने फोन और व्हाट्सऐप पर उसे तीन तलाक दिया है. पुलिस ने मुस्लिम महिला एक्ट (विवाह अधिकार संरक्षण) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

तीन तलाक में के शिकायत दर्ज होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले उत्तराखंड से तीन तलाक का एक मामला प्रकाश में आया था. 31 जुलाई को उत्तराखंड में एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया था. इस संबंध में देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा था कि संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. बता दें कि तीन तलाक कानून बनने के बाद सबसे पहली FIR हरियाणा में दर्ज हुई थी. 

मेवात जिले के नूंह की रहने वाली साजिदा ने अपने पति सलाहुद्दीन के खिलाफ दि मुस्लिम विमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट एंड मैरिज एक्ट 2019 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी. महिला का इल्जाम था कि उसने अपने पति और ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत पुलिस में की थी. इससे नाराज होकर पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया. आपको बता दें कि तीन तलाक अब भारत में अपराध है. तीन तलाक बिल में तीन तलाक को गैर कानूनी बनाते हुए 3 वर्ष की कैद और जुर्माने का प्रावधान शामिल है.

आज इस विशेष उद्देश्य से अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, जानिए उनका पूरा कार्यक्रम

International Beer Day : कई तरह की होती है बीयर, ऐसे करें पहचान

अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा आतंक का काला साया, समय से पहले यात्रा समाप्त करने की सलाह