+

पत्नी को भेजा मायके और फिर कर ली दूसरी शादी....

पत्नी को भेजा मायके और फिर कर ली दूसरी शादी....

आगरा: दिनों दिन बढ़ते जा रहे अपराध ने एक अलग ही रूप ले लिया है. वही हाल ही में एक ऐसा ही मुद्दा सामने आया है पति ने पत्नी को बिना तलाक दिए और उसे बिना बताए किसी और से दूसरी शादी कर ली. परामर्श केंद्र में जब पत्नी को पता चला कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है तो वह केंद्र पर रोने लगी और कहने लगी कि अब उसका क्या होगा. वही पीड़िता का मामला पिछले चार महीने से परामर्श केंद्र में चल रहा है. दोनों लगातार काउंसलिंग के लिए आ रहे थे दोनों की चार बार काउंसलिग हो गई, लेकिन किसी को पता नहीं चला कि पति ने दूसरी शादी कर चुका है.

मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार को जब काउंसलर ने सख्ती के साथ पति से कहा कि वह पत्नी को घर क्यों नहीं ले जाना चाह रहा तब पति ने बताया उसने किसी दूसरी लड़की के साथ शादी कर लिया है. वही पति का कहना है कि वह पत्नी को लेने के लिए ससुराल गया लेकिन वह नहीं आई इसलिए उसने दूसरी शादी कर लिया. जबकि पीड़िता ने बताया कि वह पति के साथ रहना चाहती है पर पति उसे रखने से माना कर दिया है. जिसके बाद वह ससुराल गई तो ससुराल वालों ने दरवाजा नहीं खोला. पड़ोसियों ने घर का दरवाजा खुलवाया तब घर में घुसने दिया. घर में पति ने मेरे साथ मारपीट की और फिर घर से बाहर निकाल दिया. पति ने दूसरी शादी कर ली तो अब कहां जाऊंगी.

शमसाबाद की रहने वाली युवती की शादी फतेहाबाद के रहने वाले युवक के साथ डेढ़ साल पहले हुई थी. पीड़िता ने बताया शादी के तीन महीने बाद दोनों में झगड़ा शुरू हो गया था. पति और ससुराल वाले मेरे साथ मारपीट करने लगे और दहेज के लिए मांग करने लगे दहेज न देने पर मुझे ससुराल से बाहर निकाल दिया. अब पति ने दूसरी शादी कर ली है. काउंसलर आलोक तोमर ने बताया कि पति से सख्ती से पूछा तब शादी का सच सामने आया. पति के खिलाफ एफआईआर के लिए लिख दिया गया है. मामले की जांच कर पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा.