मुनाफे का लालच देकर पति-पत्नी ने ठगे करोड़ों रुपये, पुलिस ने बच्चे के स्कूल से किया गिरफ्तार
मुनाफे का लालच देकर पति-पत्नी ने ठगे करोड़ों रुपये, पुलिस ने बच्चे के स्कूल से किया गिरफ्तार
Share:

सूरत: इको सेल ने गुजरात के सूरत में धोखाधड़ी के मामले में एक दंपति को अरेस्ट किया है. दोनों पर लोगों से 1 करोड़ 19 लाख रुपये हड़पने का इल्जाम है. अपराधियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उन्होंने इनोवेटिव वेल्थ मैनेजमेंट फंड के नाम से एक योजना चलाई थी. जिसमें निवेश करने वालों को हर माह ढाई फीसदी लाभ के साथ रूपये लौटाने का वादा किया था. दोनों ने निवेशकों की राशि को क्रिप्टोकरेंसी और शेयर बाजार में लगाया था, जिसमें उन्हें बहुत नुकसान उठाना पड़ा. इसलिए वो निवेशकों का रुपया नहीं लौटा सके. 

इसके साथ ही पति-पत्नी पर इल्जाम है कि सूरत के अलग-अलग 18 व्यक्तियों को लालच देकर उनके साथ धोखाधड़ी की गई है. अपराधी जयेश नागर तथा पिंकी नागर की कंपनी में एक व्यक्ति ने 9 लाख 90 हजार रुपये का निवेश किया था. मगर पति पत्नी ने निवेश करने वाले व्यक्ति के पैसे वापस नहीं लौटाए. तत्पश्चात, उसने सरथाना पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कराया. पीड़ित ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि फायदे का लालच देकर उसके साथ धोखाधड़ी की गई है. 

वही सरथाना पुलिस स्टेशन में दर्ज हुए इस मामले की तहकीकात सूरत शहर के इको सेल अपराध शाखा को सौंपी गई. इको सेल द्वारा आरम्भ की गई तहकीकात में पता चला धोखेबाज जयेश नागर तथा उसकी पत्नी पिंकी नागर ने केवल एक व्यक्ति को ही नहीं बल्कि 18 व्यक्तियों को ढाई फीसदी ब्याज देने का लालच देकर निवेश करवाया था. इनके पास 18 व्यक्तियों के 1 करोड़ 19 लाख रुपये थे. पुलिस निरंतर इस जोड़े की तलाश में जुटी थी. इस के चलते पुलिस को पता चला कि धोखाधड़ी करने वाले पति-पत्नी सूरत में किराए का मकान खाली कर अहमदाबाद चले गए हैं. मगर इनका बेटा सूरत शहर के एक विद्यालय में 11वीं कक्षा में पढ़ता है तथा विद्यालय द्वारा मार्कशीट विद्यार्थी के माता पिता को ही दी जाती है. इसलिए वो किसी न किसी दिन मार्कशीट लेने अवश्य आएंगे. पुलिस निरंतर विद्यालय पर नजर बनाए हुए थी तथा जैसे ही जयेश नागर की पत्नी पिंकी नागर अपने बच्चे का रिजल्ट लेने के लिए स्कूल पर पहुंची तो पुलिस ने उसे दबोच लिया. तत्पश्चात, जयेश नागर को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया. 

निकोबार में महसूस हुए भूकंप के झटके, 4.9 रही तीव्रता

जल जीवन मिशन देश को जीवन पर एक नया लक्ष्य दे रहा है: पीएम मोदी

गुजरात में उमिया माता मंदिर के 14वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -