एक हफ्ते के राशन के लिए यहाँ लगते हैं लाखों रूपए, जीना हुआ मुहाल
एक हफ्ते के राशन के लिए यहाँ लगते हैं लाखों रूपए, जीना हुआ मुहाल
Share:

महंगाई के कारण हर कोई परेशान है. हमारे देश में भी बहुत सी चीज़े ऐसी हैं जिनके भाव सुनकर ही हम दंग रह जाते हैं. ऐसा भी नहीं है कुछ कम हो रही हो ये महंगाई. सब्जी हो या फिर राशन का सामान, या फिर हो दूध, हर चीज़ के भाव बढे हुए हैं. आज हम ऐसी ही जगह की बात कर रहे हैं जहाँ पर दूध के भाव इतने है कि सुनकर हैरान रह जायेंगे.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं वेनेजुएला की, जहाँ पर सिर्फ एक बोतल दूध की कीमत है 84 हजार. जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप. इतना ही महंगा है यहाँ पर दूध. यहाँ की चीज़े इतनी महँगी हैं कि एक आम आदमी जैसे तैसे बंदोबस्त करता है, वहीँ जो गरीब है उसके लिए एक समय का खाना भी मुहाल हो गया है और हालत बिलकुल ही बदतर हो चुके हैं.

यहाँ की अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गयी है क्योकि केंद्रीय बैंक के पास धन की कमी हो गयी है जिसके कारण चीज़ो के दाम बढ़ रहे हैं. एक डॉलर की वैल्यू 84000 बॉलिवर हो गई है. हर छोटी चीज़ के लिए लोगों को रोना पड़ रहा है और अगर घर का राशन पानी निकालें है तो लाखों में रूपए चाहिए तब जा कर कहीं घर में राशन आ पायेगा. उन्हें एक हफ्ते के लिए राशन खरीदने की खातिर ही 7 लाख 72 हजार से ज्यादा बॉलिवर खर्च करने पड़ रहे हैं.

16 फीट लम्बा और 50 किलो वजनी होता है ये ऑक्टोपस

ऐसा फिल्टर जो हवा पानी साफ करने के साथ उगायेगा खाना भी

बैकलेस गाउन में सेक्सी दिखी मौनी रॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -