भूख और बेबसी का झकझोर देने वाला Video, सड़क से मरा हुआ कुत्ता खाता लाचार युवक

May 21 2020 04:33 PM
भूख और बेबसी का झकझोर देने वाला Video, सड़क से मरा हुआ कुत्ता खाता लाचार युवक

नई दिल्ली: भूख एक ऐसी चीज़ है, जो इंसान से कुछ भी करवा सकती है। यहाँ तक की एक अच्छा भला इंसान भी पाशविक प्रवृत्ति अपना लेता है। हमारे देश में भी फिलहाल ऐसा ही कुछ हो रहा है। दरअसल, इन दिनों कोरोना और लॉकडाउन की दोहरी मार ने लाखों लोगों के मुंह से निवाला छीन लिया है। हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि भूख से तरस रहे लोगों को जो भी सामने दिख रहा है, वो उसी पर खाने के लिए झपट रहे हैं, फिर चाहे वो मारा हुआ कुत्ता ही क्यों ना हो ? 

जी हाँ, सही पढ़ा आपने, मरा हुआ कुत्ता। किसी भी मनुष्य ने इस तरह के दृश्य की कल्पना भी नहीं की होगी, कि एक दिन ऐसा भी वक़्त आएगा, जब मनुष्य को सड़क पर मरे पड़े जानवरों को खाकर अपनी क्षुधा शांत करनी पड़ेगी। लेकिन यह 21वीं सदी के भारत की सच्चाई है, और यह वीभत्स मंजर देखने को मिला है देश की राजधानी दिल्ली के निकट एक हाईवे पर। 

यहाँ एक व्यक्ति सड़क पर पड़े हुए एक मृत जीव का मांस खा रहा था, शायद वो कई दिनों से भूखा होगा। हालाँकि इसी दौरान पास से गुजर रहे एक सज्जन की निगाह उस पर पड़ी और उन्होंने भूख से तड़पते उस व्यक्ति को रोककर, उसे भोजन और पानी दिया। लेकिन इन सबके बीच सवाल यह उठता है कि क्या बड़े-बड़े दावे और वादे करने वाली सरकार ने मनुष्यों के लिए यही इंतज़ाम कर रखा है ?

 

सोने और चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया दाम

लॉकडाउन में अपने फैंस का हौसला बढ़ा रही चर्चित महिलाएं

रायपुर-बिलासपुर NH पर बड़ा हादसा, ट्रक में जा घुसी मजदूरों से भरी बस