आप भी इन उपायों को आजमाकर बढ़ा सकते है भूख

आप भी इन उपायों को आजमाकर बढ़ा सकते है भूख

हम आपको बता दें भूख ना लगना भी एक बीमारी है। कई बार डिप्रेशन की वजह से भी भूख लगना बंद हो जाता है। पेट से संबंधित बीमारियों की वजह से भी कुछ खाने का मन नहीं करता। ऐसे में आपको थोड़ी अपनी जीवनशैली को सुधारना होगा। इसके साथ ही अपना डाइट प्लान भी बदलना होगा। अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल करके आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद लाभकारी है ये एक चीज़

ऐसे बढ़ा सकते है भूख 

जानकारी के अनुसार भूख नहीं लगने की समस्या होने पर आप या तो सेब का सीधा सेवन करें या सेब के मुरब्बे को खाना शुरू करें। प्रतिदिन सेब का सेवन करने से आपका खून साफ होगा और पहले के मुकाबले ज्यादा भूख लगने लगेगी। यदि आपको सेब खाना पसंद नहीं है तो आप सेब का जूस भी पी सकते हैं। हरी सब्जियों के सेवन से कब्ज की समस्या दूर हो जाती है। अगर आप ऐसा करते है तो आपके शरीर में कैल्शियम की पर्याप्त मात्रा बनी रहती है। 

वजन बढ़ाने के लिए लिया गया पाउडर हो सकता है घातक, जानें इसके साइड इफ़ेक्ट

इन उपायों से मिलेगा फायदा 

इसी के साथ कब्ज की शिकायत दूर होने से आपके पेट में गैस भी नहीं बनेगी और आपका पेट पहले से हल्का हो जाएगा जिससे आपकी भूख बढ़ जाएगी। यदि आपको भूख कम लगती है तो आज से ही भोजन के तुरंत बाद पानी पीना बहुत कम कर दें और इस आदत को धीरे-धीरे बंद ही कर दें। आयुर्वेद के अनुसार भोजन के तुरंत बाद पानी पीने से आपके पेट में कब्ज बनने लगती है, जिसका असर आपकी भूख पर पड़ता है।

छाती में संक्रमण के चलते अस्प्ताल में भर्ती हुए दलाई लामा

नाश्ते में ट्राई करें पास्ता कटलेट डिश, होगा थोड़ा चेंज

चिकन पॉक्स को ठीक करने के लिए अपनाएं ये घरेलु तरीके