न्यायमूर्ति जूडिट वर्गा का बड़ा बयान कहा- 'हंगरी यूरोपीय संघ की अदालत में नियम-कानून की घोषणा को रद्द करने की मांग करेगा'
न्यायमूर्ति जूडिट वर्गा का बड़ा बयान कहा- 'हंगरी यूरोपीय संघ की अदालत में नियम-कानून की घोषणा को रद्द करने की मांग करेगा'
Share:

बुडापेस्ट: हंगरी के न्याय मंत्री वारित वार्गा ने शुक्रवार को बताया कि हंगरी इस सप्ताह के यूरोपीय संघ (ईयू) के शिखर सम्मेलन में अनुमोदित एक नियम-कानून को रद्द करने के लिए एक मामला शुरू करेगा। यूरोपीय संघ के शिखर सम्मेलन में गुरुवार को शुरू की गई घोषणा में कहा गया है कि निधियों का नियम-कानून लिंक निष्पक्ष रूप से लागू किया जाएगा, और केवल यूरोपीय संघ के धन का समुचित उपयोग सुरक्षित करने के लिए किया जाएगा, न कि अलग-अलग यूरोपीय संघ शासन के तहत देशों को दंडित करने के लिए। -ऑफ-लॉ प्रोब पोलैंड और हंगरी के साथ अंतिम मिनट के समझौते के साथ, यूरोपीय संघ के नेताओं ने गुरुवार को 1.8 ट्रिलियन यूरो के वित्तीय पैकेज को एक उपन्यास कोविड-प्रेरित मंदी से उबरने में मदद करने के लिए अनब्लॉक किया।

कानून के शासन पर नए विनियमन के आवेदन में देरी के लिए, पोलैंड और हंगरी यूरोपीय संघ की शीर्ष अदालत से यह जांचने के लिए कह सकते हैं कि क्या वह यूरोपीय संघ की संधियों के अनुरूप है, जिसमें दो साल लग सकते हैं। "किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि हंगेरियाई सरकार इस पर (ईयू की अदालत में) हमला करेगी क्योंकि हमारा मानना है कि घोषणा के पाठ के साथ कानून की समस्याओं का शासन है, और मुझे यकीन है कि यूरोपीय संघ की अदालत इन पर उपाय करेगी।"

पोलैंड और हंगरी ने यूरोपीय संघ के बजट और रिकवरी फंड को अवरुद्ध कर दिया था क्योंकि धन का उपयोग, पहली बार, कानून के शासन का सम्मान करने के लिए जुड़ा हुआ है। दोनों देशों की अदालतों और मीडिया की स्वतंत्रता को कम करने के लिए यूरोपीय संघ की जांच चल रही है और यूरोपीय संघ से अरबों यूरो के नुकसान का खतरा था।

यूपी में कोरोना के टीकाकरण की तैयारी शुरू, सीएम योगी ने गठित की टास्क फोर्स

राहुल गांधी बोले- देश के कृषकों की हालत बिहार के किसानों जैसी करना चाहती है मोदी सरकार

12वीं पास युवाओं के लिए मंत्रालय में नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -