हंगेरियन संसद ने शरद ऋतु तक किया 'कोरोना आपातकालीन स्थिति' का विस्तार
हंगेरियन संसद ने शरद ऋतु तक किया 'कोरोना आपातकालीन स्थिति' का विस्तार
Share:

बुडापेस्ट: बुडापेस्ट में हंगेरियन संसद ने मंगलवार को आपातकाल की स्थिति को शरद ऋतु तक बढ़ाने के लिए मतदान किया। यह सरकार के लिए आदेश जारी करने के लिए एक ढांचा तैयार करता है जिसे डीपीए रिपोर्ट के अनुसार सामान्य परिस्थितियों में संसद द्वारा अनुमोदित करना होगा। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार महामारी द्वारा बनाए गए आपातकाल की स्थिति का दुरुपयोग उन नियमों के लिए कर रही है जिनका कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई से कोई लेना-देना नहीं है। 

प्रधान मंत्री विक्टर ओर्बन की दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी सरकार ने यह कहते हुए उपाय को उचित ठहराया कि यह सुनिश्चित करेगा कि 22 मई को आपातकाल की वर्तमान स्थिति समाप्त होने पर पहले से लागू नियम अमान्य नहीं होंगे। शुरू में आपातकाल की स्थिति लागू की गई थी नवंबर की शुरुआत में 15 दिन। इसके बाद से इसे दो बार बढ़ाया गया है। 

आलोचकों का कहना है कि ओर्बन ने भी भ्रष्टाचार को बढ़ने और विश्वविद्यालय की स्वायत्तता को समाप्त करके आपातकालीन शक्तियों का दुरुपयोग किया है। हंगरी में संक्रमण कम हो रहा है। लेकिन इसकी दो सप्ताह की घटना दर - पिछले 14 दिनों में प्रति 100,000 निवासियों पर नए संक्रमणों की संख्या - हाल ही में यूरोपीय संघ में 193.66 मामलों में सबसे अधिक थी। केवल दस मिलियन से कम की कुल आबादी में से 5.7 मिलियन हंगेरियन को अब तक टीका लगाया जा चुका है, जिनमें से 2.7 मिलियन ने पहले ही अपनी दूसरी खुराक ले ली है। रूस से स्पुतनिक वैक्सीन और चीन की सिनोफार्म वैक्सीन, जो यूरोपीय संघ द्वारा अनुमोदित नहीं हैं, हंगरी में भी उपयोग में हैं।

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर को WC क्वार्टर फाइनल के बाद दी गई जान से मारने की धमकी

भारत में पाए जाने वाले कोरोना के नए संस्करण को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कही ये बात

इंडोनेशिया ने चीनी टीकों का उपयोग कर निजी टीकाकरण योजना की शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -