इजराइल में भी दिखा योग का जादू, सैकड़ों लोगों ने किया योगाभ्यास
इजराइल में भी दिखा योग का जादू, सैकड़ों लोगों ने किया योगाभ्यास
Share:

तेल अवीव: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यहां विख्यात हटाचाना परिसर में 400 से ज्यादा लोगों ने विभिन्न योगासन किए. इज़राइल में भारत के राजदूत पवन कपूर ने इस दौरान सरकार से इसे वार्षिक कार्यक्रम बनाने का आग्रह किया. प्रत्येक वर्ग के लोगों ने इस सामारोह में बढ़ चढ़ कर भाग लिया. 

कपूर ने लोगों से कहा कि, ‘‘ मुझे यह देखकर हमेशा हैरानी होती है कि योग इज़राइल में कितना प्रचलित है. योग के काफी सारे शिक्षक यहां है. यहां अलग तरह का योग किया जाता है और सिखाया भी जाता है. स्कूल जाने से पहले से लेकर कार्यालय स्थल पर किए जाने वाले योग तक...’’ नगर पालिका और खेल एवं संस्कृति मंत्रालय के साथ मिलकर भारतीय दूतावास ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2015 से प्रति वर्ष 21 जून को मनाया जाता है.

कपूर ने कहा है कि, ‘‘ शरीर, मस्तिष्क और मन को योग से होने वाले लाभ से आप सब अवगत हैं. मुझे लगता है कि जिस तरह की लोकप्रियता यहां योग को मिल रही है, संस्कृति मंत्रालय और नगरपालिका इसे वार्षिक कार्यक्रम बनाने के बारे में सोच सकता है....’’  कपूर ने यहां भारतीय सांस्कृतिक केन्द्र खोले जाने के बारे में भी बताया, जहां लोग योग कर पाएंगे. पीएम नरेन्द्र मोदी के जुलाई 2017 में इज़राइल दौरे के दौरान इसकी घोषणा की गई थी.

FATF से पाकिस्तान को राहत, तीन देश बने तारणहार

ईरान ने अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया, ट्रम्प बोले- बहुत बड़ी गलती कर दी

World Music Day: संगीत का है स्वास्थ से अटूट संबंध, जानिए कैसे रखता है मन को प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -