सैकड़ों ऑटो रिक्शा चालक 21 नवंबर को देंगे धरना
सैकड़ों ऑटो रिक्शा चालक 21 नवंबर को देंगे धरना
Share:

इंदौर। शहर में चल रही अवैध बाइक टैक्सी के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में ऑटो रिक्शा चालक धरना देकर साइबर क्राइम कार्यालय वर्ल्ड कप चौराहा के बाहर धरना देकर ज्ञापन सौंप रैपीडो, ओला, जुगनू बाइक टैक्सी एप्लीकेशन को प्रतिबंधित करने की मांग करेंगे। इंदौर ऑटो रिक्शा चालक महासंघ के संस्थापक राजेश बिडकर, नीलेश सूर्यवंशी, तपेश मोदी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया की इंदौर में अवैध रूप से 4 से 5 हजार बाइक टैक्सी का संचालन व ऐपबेस रैपीडो, ओला जुगनू कर रहा है। जिसमें हजारों युवा अपना निजी वाहन का उपयोग कमर्शियल में कर रहे है। इसमें ऐसे भी असामाजिक तत्व बाइक टैक्सी का संचालन कर रहे है, जिन पर कई प्रकरण पंजीबद्ध है यह असामाजिक तत्व पोस्टल कोचिंग क्लास, गर्ल्स कॉलेज एवं मॉल के बाहर से छात्राओं एवं महिलाओं को अपने दोपहिया वाहनों पर बिठा कर लाते और ले जाते है। 

बाइक टैक्सी के ड्राइवरों का पुलिस वेरिफिकेशन भी उक्त ऐपबेस कंपनियों ने नहीं कराया। यूपी-बिहार, राजस्थान, दिल्ली अन्य प्रदेशों के युवा इंदौर में बाइक टैक्सी का संचालन रैपीडो, ओला, जुगनू के साथ जुड़कर कर रहे है। पिछले 2 वर्षों से लगातार आंदोलन किए जा रहे है, मुख्यमंत्री से लेकर परिवहन आयुक्त, इंदौर कलेक्टर, इंदौर आरटीओ को ज्ञापन के माध्यम से शिकायत की गई। तत्पश्चात जाकर इंदौर परिवहन विभाग ने कार्रवाई करते हुए उक्त कंपनियों के लाइसेंस निरस्त कर दिए एवं इंदौर में इसे प्रतिबंधित कर दिया। इस संबंध में कई पत्र भी परिवहन विभाग ने लिखें परंतु अवैध रूप से इसका संचालन किया जा रहा है। जिसके कारण ऑटो रिक्शा चालकों की रोजी-रोटी प्रभावीत हो रही है, इस संबंध में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शर्मा ने एक पत्र लिखकर इंदौर साइबर क्राइम को भी लिखा है। 

जिसमें एप्लीकेशन को बंद करने की बात कही गई है रैपीडो, ओला, जुगनू के विरुद्ध पहले भी सैकड़ों बाइक आरटीओ ने जप्त की है और कार्रवाई करते हुए दंडित किया गया है। कंपनियां ऐपबेस होने के कारण आसानी से अपना व्यापार व्यवसाय कर लेती है। महासंघ ने निर्णय लिया है कि परिवहन विभाग के पत्र को आधार बनाकर साइबर क्राइम ऑफिस पर 21 नवंबर को प्रातः 10 बजे धरना देकर ज्ञापन के माध्यम से मांग की जाएगी कि उक्त कंपनियों पर तुरंत इनकी एप्लीकेशन एप प्ले स्टोर से हटाई जाए, ताकि इंदौर के लोग कंपनी के झांसे में ना आ सके।

डांसर के प्यार में पड़ा व्यापारी, हो गई दर्दनाक मौत

बोर्ड परीक्षाओं में साइन लैंग्वेज टीचर्स रहेंगे तैनात

सड़क किनारे काम कर रहे मजदूरों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, कइयों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -