CBI का छापा, करोर्ड़ों की प्राचीन मूर्तियां जब्त
CBI का छापा, करोर्ड़ों की प्राचीन मूर्तियां जब्त
Share:

नई दिल्ली: सीबीआई ने आज दावा किया कि उसने दक्षिणी दिल्ली के एक गोदाम से 81 प्राचीन मूर्तियां जब्त की हैं , जिनकी अनुमानित कीमत करोड़ों रूपये में है. अधिकारियों ने आज बताया कि इनमें से कुछ मूर्तियां सैकड़ों साल पुरानी मानी जा रही हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ( एएसआई ) के अधिकारियों के साथ एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए परिसर की तलाशी ली गई थी.

सीबीआई के मुताबिक़ सूत्रों के आधार पर जानकारी प्राप्त करने के बाद, सीबीआई की एक टीम ने पटेल नगर में स्थित सुबोध दलाल नाम के शख़्स से पूछताछ की और उसकी निशानदेही के बाद ईस्ट ऑफ़ कैलाश में स्थित एक घर में तलाशी कर  81 कलाकृतियां बरामद कीं. सूत्रों ने बताया कि कई देवी-देवताओं और अन्य लेखों की कुछ प्राचीन मूर्तियां नकली पंजीकरण प्रमाण पत्रों के माध्यम से अवैध रूप से रखी गई थीं. 81 में से 34 कलाकृतियां किसी भी दस्तावेज के बगैर बरामद की गईं और बाकी के फर्जी प्रमाण पत्र होने का शक हैं.

सूत्रों ने यह भी बताया है कि ऐतिहासिक महत्व और पुरातात्विक खुदाई स्थलों के अज्ञात स्थानों से इन प्राचीन वस्तुओं की चुराया गया हो सकता है. सीबीआई ने सुबोध दलाल के ऊपर प्राचीन वस्तुएं और कला ट्रेजरी कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

उन्नाव गैंगरेप की जांच सीबीआई के हाथों में

सीबीआई ने लालू की बेनामी संपत्तियों का किया पर्दाफाश

लालू यादव के घर सीबीआई का छापा, घंटो पूछताछ हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -