अंधविश्वास के आगे खत्म हुई मानवता! 'डायन' बताकर पीट-पीटकर परिवार को किया गांव से बाहर, और फिर...
अंधविश्वास के आगे खत्म हुई मानवता! 'डायन' बताकर पीट-पीटकर परिवार को किया गांव से बाहर, और फिर...
Share:

धनबाद: झारखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे राज्य के धनबाद में एक महिला पर डायन होने का इल्जाम लगाकर गांव वालों ने पूरे परिवार को गांव और घर से बेदखल कर दिया जिसके पश्चात् अब वो थाने में रहने को विवश हैं. घटना धनबाद के निरसा थाना इलाके के बेजना गांव की है. यहां एक आदिवासी परिवार को डायन बताकर रहवासियों ने उसके पूरे परिवार को परेशान करना आरम्भ कर दिया तथा मारपीट कर उन्हें उनके ही घर से भगा दिया. न्याय के लिए महिला सहित पूरा परिवार इंसाफ की गुहार लगा रहा है.

वही गांव और घर से बाहर निकाले जाने के पश्चात् पूरा परिवार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. पीड़ित परिवार ने पहले स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी किन्तु वहां कोई कार्रवाई नहीं होने पर परिवार ने धनबाद महिला थाने पहुंच कर अफसरों से इंसाफ दिलाने की मांग की. परिवार के पीड़ित व्यक्ति मंझियाइन ने कहा कि उनके गांव में तकरीबन 25 परिवार हैं. गांव के मुखिया सहित सभी परिवार के लोग डायन बताकर आए दिन मारपीट करते हैं तथा अब उन्हें गांव से भी बाहर निकाल दिया है. इतना ही नहीं गांव में लोगों को उनका बहिष्कार करने का आदेश भी दिया गया है.

मंझियाइन की बेटी ने कहा कि उसके गांव में किसी महिला का निधन हो गया था जिसके पश्चात् से ही गांव के मुखिया सहित सभी गांव वालों ने मिलकर उसके घर के मुख्य द्वार पर दीवार बनवाकर आने-जाने का मार्ग बंद कर दिया. इससे भी जब ग्रामीणों को मन नहीं भरा तो पूरे परिवार को घर से भगा दिया.

1 अप्रैल से महंगी होगी ये चीजें, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा भारी, लागू होंगे नए नियम

राजस्थान राज्य स्थापना दिवस: राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने लोगों को बधाई दी

केसीआर ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन के मेडिकल लौटने वालों को भारतीय कॉलेजों में समायोजित करने की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -