मानवतावादी अफगानिस्तान में शीतकालीन सहायता जारी: यूएन
मानवतावादी अफगानिस्तान में शीतकालीन सहायता जारी: यूएन
Share:

संयुक्त राष्ट्र मानवतावादियों ने कहा संयुक्त राष्ट्र और उसके सहयोगी अफगानिस्तान में हजारों लोगों के लिए सर्दियों के कपड़े, आपातकालीन आश्रय, हीटिंग, ईंधन और किराए का समर्थन वितरित कर रहे हैं।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (OCHA) ने मंगलवार को नोट किया "पिछले साल के पैटर्न से पता चलता है कि नवंबर में, हाइपोथर्मिया, तीव्र श्वसन संक्रमण और मृत्यु के मामले, दोनों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से ठंड से जुड़े हुए हैं, बढ़ने लगते है।"

कार्यालय के अनुसार, 1 सितंबर से 15 नवंबर के बीच, विश्व संगठन और भागीदारों ने बताया कि अफगानिस्तान के 34 प्रांतों में से 32 में 23,800 लोगों को शीतकाल सहायता मिली। जैसे ही तापमान ठंड से नीचे चला गया, प्राप्तकर्ताओं को डिलीवरी के माध्यम से हीटिंग/ईंधन सहायता और शीतकालीन परिधान प्राप्त हुए। ओसीएचए के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार तक कुनार, नंगरहार और नूरिस्तान प्रांतों में 32,200 लोगों को सर्दी में मदद देने का काम पूरा कर लिया है। 

संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने कहा कि सोमवार को अंतरराष्ट्रीय संगठन ने जावजान प्रांत के 1,750 घरों में सर्दी के मौसम में नकद सहायता देना शुरू किया। आंतरिक रूप से विस्थापित और सूखा प्रभावित व्यक्ति, लौटने वाले, कमजोर मेजबान समुदाय, महिला और बच्चे के मुखिया वाले परिवार, बुजुर्ग और विकलांग लोग कार्यक्रम के लाभार्थियों में से हैं।

तुर्की कोविड-19 के म्यूटेशन ओमीरॉन के खिलाफ हाई अलर्ट पर है

कैसे हुई थी विश्व एड्स दिवस की शुरुआत, जानिए क्या है आज की थीम

दक्षिण कोरिया: बढ़ते संक्रमण के बीच मून जे-इन ने नियमों में और ढील देने को कहा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -