शिरडी में खोई पत्नी को 3 साल से खोज रहा पति, HC ने दिए मानव तस्करी जांच के निर्देश
शिरडी में खोई पत्नी को 3 साल से खोज रहा पति, HC ने दिए मानव तस्करी जांच के निर्देश
Share:

नई दिल्ली: शिरडी साई बाबा मंदिर जाने की इच्छा हर किसी के मन में होती है। हर साल पूरे देश से लाखों की संख्या में लोग यहाँ जाते हैं और साई बाबा के दर्शन करते हैं। कोई यहाँ से अच्छी यादें लेकर अपने घर लौट जाता है तो किसी-किसी के लिए यहाँ जाना भयावह हो जाता है। ऐसी ही कहानी है इंदौर के रहने वाले मनोज सोनी की। मनोज तीन साल पहले यानी साल 2017 में पूरे परिवार के साथ शिरडी गए थे लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनके लिए यह अभिशाप बनने वाला है। शिरडी मंदिर के पास के बाजार से ही उनकी पत्नी दीप्ति गायब हो गईं जो आज तक नहीं मिली। अपनी पत्नी को खोजने के लिए वह बीते 3 साल से कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो कहां हैं इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। अब इस बीच उन्होंने आरोप लगाया है कि 'वहां की पुलिस सहयोग नहीं कर रही है।' इस मामले को लेकर वह हाई कोर्ट तक पहुंच गए हैं।

हाई कोर्ट की​ फटकार - मिली जानकारी के मुताबिक बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने इस मामले को लेकर चिंता जाहिर की है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट ने महाराष्ट्र के बड़े पुलिस अधिकारी को मानव तस्करी के एगंल से जांच करने के निर्देश दे दिए है। कोर्ट ने यह भी सवाल किया है कि 'राज्य के डीजीपी ये बताएं कि आखिर शिरडी से लोग क्यों गायब हो रहे हैं।' इसके अलावा हाई कोर्ट ने शिरडी पुलिस के सहयोग न करने के व्यवहार को लेकर भी चिंता जाहिर की है।

शिरडी से 279 लोग हुए हैं लापता - यह शिरडी से किसी के गायब होने का पहला मामला नहीं है। बल्कि इसके पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकीं हैं। पुलिस के आंकड़ों को माना जाए तो साल 2017 से 27 अक्टूबर, साल 2020 के बीच शिरडी से 279 लोगों के लापता होने की सूचना मिली है। इसमें से 67 लोगों का अब भी कोई पता नहीं है। इनमे विवाहित और अविवाहित महिलाएं भी शामिल हैं।

मनोज सोनी की कहानी - मनोज सोनी की शादी फरवरी 2009 में हुई थी। उनके दो बच्चे हैं और शिरडी में मंदिर के पास से ही उनकी पत्नी गायब हुई है। मनोज सोनी ड्राइवर का काम करते हैं, और इस समय उनकी 85 साल की मां उनके दोनों बच्चों की देखभाल कर रही हैं।

दिल्ली के कीर्ति नगर में भड़की भीषण आग, 50 से ज्यादा झुग्गियां हुई ख़ाक

31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर जारी रहेगा बैन, DGCA ने जारी किए आदेश

बिडेन के कार्यभार संभालने से पहले यूएस में कोरोना के मामले हो जाएंगे दोगुने: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -